Long Distance रिलेशनशिप मजबूत बनाने के 5 आसान टिप्स, दिलों के बीच कभी नहीं आएगी दूरी
Advertisement

Long Distance रिलेशनशिप मजबूत बनाने के 5 आसान टिप्स, दिलों के बीच कभी नहीं आएगी दूरी

Long Distance Relationship: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना बहुत मुश्किल होता है. लेकिन यदि आप ना चाहते हुए भी अपने पार्टनर से दूर रह रहे हैं तो यहां बताए गए टिप्स को अपने रिश्ते को मजबूत जरूर बनाएं रखने की कोशिश करते रहें.

Long Distance रिलेशनशिप मजबूत बनाने के 5 आसान टिप्स, दिलों के बीच कभी नहीं आएगी दूरी

प्यार किसी चीज को देखकर नहीं होता है. कई बार दो लोगों का दिल मीलों की दूरी को तय करके एक मिल जाते हैं. लोग सालों तक एक दूसरे के साथ जीने के लिए दो अलग-अलग शहरों में संघर्ष कर रहे होते हैं. वास्तव में लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप किसी मूवी से कम नहीं होता है.

लेकिन इस रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए हर रोज काम करना होता है. क्योंकि जरा सी गलती और गलतफहमी रिश्ते को मिनट भर में तोड़ देती है. ऐसे में अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जो दूर रहकर प्यार निभा रहे हैं, तो ये 5 आसान टिप्स आपके काम आ सकती हैं. 

रोजाना बातचीत बनाए रखें 

दूर रहने का मतलब हर वक्त बात करना नहीं है, लेकिन एक-दूसरे के दिनभर के बारे में जानना जरूरी है. ऐसे में दिन के अंत में एक-दूसरे को फोन कॉल करें, मैसेज भेजें या वीडियो चैट करें. 

छोटे-छोटे सरप्राइज दें 

भले ही आप साथ ना हो लेकिन एक-दूसरे को अपने होने का एहसास दिलाते रहने के लिए अपने पार्टनर को छोटे-छोटे सरप्राइज देते रहें. कभी फूल भेजें, तो कभी उनके पसंदीदा गाने या फिल्म का लिंक शेयर करें. ये छोटे-छोटे सरप्राइज दूर रहने के बावजूद प्यार को बनाए रखने में मदद करते हैं.

यह लेख भी पढ़ें- शादीशुदा जिंदगी हर बीतते दिन के साथ हो रही है बेरंग, रिलेशनशिप कोच के बताए ये 5 संकेत हैं सबूत

 

फ्यूचर प्लानिंग जरूरी

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में रहने का तभी कोई मतलब है जब आप भविष्य में साथ रहने की समान इच्छा रखते हैं.  ऐसे में साथ में भविष्य की योजनाएं बनाएं. कब मिलेंगे, क्या हासिल करना चाहते हैं, इस पर चर्चा करें. ये आप दोनों को एक रास्ते पर लाने का काम करेगा.

एक-दूसरे को स्पेस दें 

हर किसी को अपनी  जिंदगी में थोड़ी सी आजादी की जरूरत होती है. पार्टनर को अपने दोस्तों से मिलने, अपने शौक पूरे करने का समय दें. जरूरत से ज्यादा कंट्रोल करने से रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. 

विश्वास बनाए रखें 

दूर रहने पर सबसे ज्यादा अहमियत रखता है विश्वास. एक-दूसरे पर भरोसा करें और बेवजह शक ना करें. पार्टनर को आप पर पूरा भरोसा होना चाहिए, तभी रिश्ता मजबूत बन पाएगा. 

यह भी पढ़ें- इन चीजों को साथ में करने से मजबूत होता है पति-पत्नी का रिश्ता, रिश्ते में आ रही दूरी तो तुरंत कर लें ट्राई

Trending news