Dating A Married Man: शादीशुदा मर्द को डेट करने जा रही हैं आप? तो पहले जान लें क्या हो सकता है अंजाम
Advertisement

Dating A Married Man: शादीशुदा मर्द को डेट करने जा रही हैं आप? तो पहले जान लें क्या हो सकता है अंजाम

Relationship Mistakes: कई लड़कियों को शादीशुदा मर्द या अपने से काफी बड़े उम्र के पुरुष पसंद आते हैं और फिर वो उनके साथ डेंटिग और अफेयर का फैसला कर बैठती है, लेकिन क्या आपने इसके बुरे अंजाम पर कभी गौर किया है. 

Dating A Married Man: शादीशुदा मर्द को डेट करने जा रही हैं आप? तो पहले जान लें क्या हो सकता है अंजाम

Disadvantages Of Dating A Married Man: शादीशुदा मर्दों को डेट करने का चलन कोई नया नहीं है, लेकिन पिछले कुछ दशकों में तकनीक के विकास के कारण इसका चलन बढ़ा है, मौजूदा दौर में डेटिंग ऐप के कारण ये काम पहले से और भी ज्यादा आसान हो गया है. मैरिड मेन से अफेयर रखना भले ही भारत में गैरकानूनी न हो, लेकिन ये अनैतिक जरूर है, कई महिलाएं इस चक्कर में अपना फ्यूचर बिगाड़ लेती हैं. हालांकि प्यार में इंसान दायरे नहीं देखता, लेकिन सिर्फ मोहब्बत के सहारे जिंदगी का गुजारा नहीं हो सकता. अगर आप भी किसी शादीशुदा पुरुष की तरफ आकर्षित हैं, तो आपको ये जान लेना चाहिए कि इसका क्या बुरा अंजाम हो सकता है.

मैरिड मेन से डेटिंग के नुकसान

1.झूठे आदमी का मिलेगा साथ
कोई भी शादीशुदा मर्द बिना झूठ बोले आपसे रिश्ता नहीं रख पाएगा, क्योंकि उसे हर मौके पर अपनी पत्नी और दोस्तों से झूठ बोलना पड़ेगा, क्योंकि ये डर हमेशा सताता है कि किसी और को इस अफेयर का पता न लग जाए. मतलब ये कि सच के सहारे एक कदम चलना मुश्किल है. ऐसे में आपको भी लगेगा कि कहीं न कहीं गलत हो रहा है, फिर गिल्ट फीलिंग आएगी जो डिप्रेशन की वजह बन सकती है.

2. आपको कम तरजीह मिलेगी
जब आप इस तरह के अफेयर में रहेंगी तब शादीशुदा पुरुष के लिए कभी भी प्रायोरिटी नहीं बन पाएंगी, क्योंकि वो सबसे ज्यादा तरजीह अपनी पत्नी को देंगे. डेटिंग के दौरान अगर वाइफ अचानक बुला ले, तो वो मर्द आपको छोड़कर तुरंत अपने परिवार के पास चला जाएगा. आप उनकी जिंदगी में हमेशा 'दूसरी लड़की' की तरह ही रहेंगी.

3. रिलेशनशिप को पब्लिक करना मुश्किल
मैरिड मैन से डेट करेंगी तो आपको अपना रिलेशनशिप प्राइवेट रखना होगा, क्योंकि सबको पता चलने पर बॉयफ्रेंड के लिए परेशानी पैदा हो जाएगी. आप सबके सामने या सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाएंगी जिससे अंदर ही अंदर घुटन सी महसूस होने लगेगी. आप जब चाहे अपने प्रेमी को कॉल नहीं कर सकेंगी क्योंकि डर होगा कि उसकी पत्नी के सामने भांडा न फूट जाए.

4. यूज होने का अहसास
आमतौर पर शादीशुदा मर्द आपसे बेइंतहा प्यार होने का दावा तो करेंगे, लेकिन अपने बीवी-बच्चे को कभी छोड़ना नहीं चाहेंगे, ऐसे में आपको ये फीलिंग आ सकती है, कि फिजिकल इंटिमेसी के लिए आपको यूज किया जा रहा है, जो डिप्रेशन को बढ़ा सकता है. 

5. आप 'घर तोड़ने वाली औरत' कहलाएंगी
इस तरह के अनैतिक रिश्ते के लिए वैसे तो पुरुष और महिला दोनों ही जिम्मेदार होते हैं, लेकिन समाज फीमेल पार्टनर को 'दूसरी औरत' और 'घर तोड़ने वाली औरत' औरत का तममा देगा. आपको इस इल्जाम या कलंक के साथ जिंदगी गुजारनी होगी. हर कोई यही मानेगा कि एक हंसते-खेलते परिवार में आपने ही आग लगाई है.

Trending news