मंजूर हुई Chef Kunal Kapur की तलाक की अर्जी, औरतों के ऐसे बर्ताव से पति डिवोर्स देने पर हो जाते हैं मजबूर
Advertisement

मंजूर हुई Chef Kunal Kapur की तलाक की अर्जी, औरतों के ऐसे बर्ताव से पति डिवोर्स देने पर हो जाते हैं मजबूर

Chef Kunal Kapur Divorce: शेफ कुणाल कपूर को अपनी पत्नी से अलग होने के लिए दिल्ली कोर्ट काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पहले अर्जी कबूल नहीं हुई फिर बीवी के बर्ताव को ध्यान में रखते हुए अदालत ने दे दी मंजूरी. 

मंजूर हुई Chef Kunal Kapur की तलाक की अर्जी, औरतों के ऐसे बर्ताव से पति डिवोर्स देने पर हो जाते हैं मजबूर

सेलिब्रिटी शेफ और कई  कुकिंग शो में जज रहे कुणाल कपूर अपने तलाक के कारण सुर्खियों में बने हुए है. हालांकि तलाक होना आज के समय में कोई बड़ी बात नहीं रह गयी है, लेकिन कुणाल कपूर के मामले में यह एक ऐसा किस्सा बन गया है जिससे हर औरत को अपने व्यवहार को लेकर सोचने पर मजबूर कर दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शेफ कुणाल कपूर की पत्नी एकता कपूर ने उनके बारे में पब्लिक्ली उन्हें डिस-रिस्पेक्ट करने वाली बात कही है. जिसके बाद पब्लिक फीगर शेफ ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दायर की थी जहां उन्हें मंजूरी नहीं मिली. जिसके बाद उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट में जाना पड़ा जहां इस तर्क पर तलाक को मंजूरी मिली कि पत्नी का आचरण विवाह अधिनियम धारा 13 (1) के तहत आता है. ऐसे में यदि आप भी अपने पति के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहे हैं तो सावधान हो जाए. साथ ही यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिससे महिलाएं खुद ही अपने पति को तलाक लेने के लिए मजबूर कर रही होती है.

पति को प्राथमिकता ना देना 

जीवन में हमेशा उथल-पुथल लगा ही रहता है लेकिन कुछ चीजों को प्रायॉरिटी पर रखना जरूरी है. बच्चा होने के बाद ज्यादा महिलाएं अपने पति को समय नहीं दे पाती हैं, जो कि रिश्ते में दूरियां पैदा कर देती है. ऐसे में कई बार हालात इतने बिगड़ जाते हैं कि पति तलाक लेने का मन बना लेते हैं.

बातचीत ना करना

रिश्ते में बातचीत ना होना सबसे बड़ी गलती है. अपने पार्टनर से खुलकर बात ना करना, उनके विचारों को ना समझना, और रोजमर्रा की जिन्दगी की परेशानियों को शेयर ना करना - ये सब चीजें रिश्ते में दूरियों को बढ़ा देती हैं. इस स्थिति में ही मर्द अपना इमोशनल सपोर्ट घर से बाहर खोजने लगते हैं, और कई बार यह चीज एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में बदल जाती है और तलाक के दहलीज पर लाकर खड़ा कर देती है. 

सम्मान ना करना 

हर रिश्ते की नींव सम्मान पर टिकी होती है. अगर आप अपने पार्टनर का मजाक उड़ाते हैं, तो इससे रिश्ते में कड़वाहट पैदा होती है. इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि हम एक पैट्रिआर्कल सोसायटी में रहते हैं, जहां पत्नी अगर इज्जत ना करे तो समाज में भी पुरुष की कोई इज्जत नहीं रह जाती है. ऐसे में पुरुष कई बार तलाक लेने का फैसला कर लेते हैं. 

हर समय शिकायत करना

सिर्फ पुरुष ही नहीं औरतों के लिए भी एक ऐसे रिश्ते में रहना मुश्किल हो जाता है, जहां उसके प्रयासों को नजरअंदाज करके सिर्फ शिकायत की जाए. इसमें कोई दोराय नहीं कि ज्यादातर पुरुषों का अपनी पत्नि में से इंट्रेस्ट सिर्फ इसलिए कम हो जाता है क्योंकि वह हर चीज में बस शिकायत करती हैं. 

रोमांस की कमी

पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए उनके बीच रोमांस होना बहुत जरूरी है. इसमें सिर्फ शारीरिक संबंध नहीं आता बल्कि वह छोटी-छोटी फ्लर्टिंग स्किल्स हैं जो आपके रिश्ते को कभी कम नहीं होने देते हैं. ऐसे में यदि आप अपने पति के साथ रोमांस नहीं कर रही हैं तो तलाक लेने की संभावना आपके बीच बढ़ सकती है. 

Trending news