Advertisement
photoDetails1hindi

बालों की ग्रोथ को तेजी से बढ़ाने के लिए ये कलौंजी है बड़े काम की चीज, हेयर से जुड़ी इन समस्याओं को कर देती है दूर

हर कोई चाहता है की उसके बाल लंबे-घने और मुलायम हो जाएं, लेकिन बाहर की धुल की वजह से बाल काफी खराब हो जाते हैं. बालों का टूटना एक आम बात हो गई है. हेयर फॉल को लेकर काफी लोग बेहद ही परेशान रहते हैं. इस परेशानी को दूर करने के लिए आपको कलौंजी का इस्तेमाल अपने बालों में करना होगा. इसको बालों में लगाने से काफी लंबे-घने और मजबूत हो जाएंगे.

बालों में अच्छे से मालिश

1/5
बालों में अच्छे से मालिश

कलौंजी आपके बालों को मजबूत करने के लिए काफी फायदेमंद होते है. कलौंजी के बीजों के तेल का इस्तेमाल करके आप बालों में अच्छे से मालिश करके उसे झड़ने से रोक सकते हैं.

 

कलौंजी के तेल से मालिश

2/5
कलौंजी के तेल से मालिश

कलौंजी के तेल से मालिश करने से हेयर का मजबूत हो जाते हैं. बालों के टूटने वाली समस्या भी मिनटों में गायब हो जाती है. कलौंजी का पेस्ट बनाकर भी आपको अपने बालों में बनाना चाहिए.

 

बालों को मजबूत और चमकदार

3/5
बालों को मजबूत और चमकदार

कलौंजी के तेल आपके बालों को मजबूत और चमकदार बनाने में काफी मददगार साबित होता है.रूखे, सूखे और बेजान बालों के लिए ये काफी फायदेमंद होता है.

 

बालों की जड़े मजबूत

4/5
बालों की जड़े मजबूत

कलौंजी के तेल को सिर पर लगाने से बालों की जड़े मजबूत बनती है और उसमें भरपूर मात्रा में पोषण मिलता है. ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने के लिए ये काफी मददगार साबित होता है.

 

जैतून और कलौंजी

5/5
जैतून और कलौंजी

जैतून और कलौंजी को एक साथ लगाने से बालों में आपको गाजब का फायदा देखने को मिलेगा.जब भी आप इस तेल से मसाज करते हैं तो एक घंटे के लिए बालों को ऐसी छोड़ देना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़