Advertisement
trendingPhotos1616269
photoDetails1hindi

Beauty Tips: स्किन की सभी समस्याओं का एक समाधान है टमाटर, ऐसे इस्तेमाल से पाएं हेल्दी स्किन

Skin Care Tips: टमाटर को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करने से आपकी त्वचा को कई फायदे मिल सकते हैं. अपने रंग में अंतर देखने के लिए इन स्किनकेयर टिप्स को आजमाकर एक हेल्दी स्किन पाए, तो चलिए जानते हैं टमाटर को स्किन केयर में कैसे शामिल करें.

टमाटर का स्क्रब

1/5
टमाटर का स्क्रब

इसके लिए आप एक पके टमाटर के रस और गूदे को चीनी और नींबू के रस के साथ मिलाकर एक सौम्य स्क्रब बनाकर इस्तेमाल करें. इससे आपकी त्वचा चमकदार और एक्सफोलिएट करने में मदद मिलती है.

 

टमाटर फेस ऑयल

2/5
टमाटर फेस ऑयल

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर टमाटर त्वचा को समय से पहले बूढ़ा बनाने वाले फ्री रेडिकल्स से बचाने में मदद कर सकता है. टमाटर के रस को विटामिन ई तेल के साथ मिलाकर चेहरे पर बुढ़ापा रोधी तेल लगाएं जो पोषण और सुरक्षा प्रदान करता है.

टमाटर फेस मास्क

3/5
टमाटर फेस मास्क

टमाटर में पानी की मात्रा अधिक होती है, जिससे वे त्वचा में वापस हाइड्रेशन का काम करते हैं. हाइड्रेटिंग फेस मास्क के लिए आप टमाटर के रस को शहद और एलोवेरा जेल के साथ मिलाकर लगाएं.

टमाटर सीरम

4/5
टमाटर सीरम

टमाटर भी अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) से भरपूर होते हैं, जो त्वचा के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद कर सकते हैं. एक शक्तिशाली त्वचा-संतुलन सीरम के लिए सेब के सिरके के साथ टमाटर का रस मिलाएं.

टमाटर आई ट्रीटमेंट

5/5
टमाटर आई ट्रीटमेंट

टमाटर में मौजूद विटामिन सी डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद कर सकता है. टमाटर के रस को आंखों के नीचे लगाएं और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें, इससे आंखों में चमक आएगी और सूजन कम होगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़