Advertisement
photoDetails1hindi

Rose Water Benefits: बालों में गुलाब जल लगाकर पाएं डैंड्रफ से छुटकारा, मिलेंगे और भी फायदे

Hair Growth: चेहरे को साफ और ग्लोइंग बनाने के लिए गुलाब जल लगाया जाता है. गुलाब जल लगाने से चेहरा फूल की तरह खिल जाता है. लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं कि गुलाब जल सिर्फ चेहरे के लिए ही नहीं बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इसको लगाने से बाल बहुत ज्यादा सिल्की, शाइनी और मजबूत बनते हैं. इसके अलावा भी बालों में गुलाब जल लगाने के कई और फायदे होते हैं. आइए उनके बारे में जानते हैं.

1/5

बालों में गुलाब जल लगाने से ये आपके स्कैल्प और बालों को इंफेक्शन से बचाता है. अगर आपको डैंड्रफ की समस्या है तो भी आप गुलाब जल का यूज कर सकते हैं. ये डैंड्रफ को हटा कर बाल को मजबूत करता है.

2/5

गुलाब जल में बहुत अच्छी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जिसकी वजह से स्कैल्प को ऑक्सीडेटिव स्ट्रेस से बचाता है. ये एक ऐसा प्रोसेस होता हैं जिसमें बॉडी के ऑक्सीजन के साथ केमिकल रिएक्शन होता है.

3/5

अगर आप बाल ड्राईनेस के कारण बहुत ज्यादा गिर रहे हैं तो उसके लिए आप गुलाब जल का यूज कर सकते हैं. इससे आपके बालों का गिरना बंद हो जाएगा.

4/5

स्कैल्प में गुलाब जल लगाने से बल्ड सर्कुलेशन सही से होती है जिसके कारण बालों की ग्रोथ बढ़िया से होती पाती है. अगर आप अपने बालों को लंबा करना चाहते हैं तो उसके लिए गुलाब जल का यूज कर सकते हैं.

5/5

गुलाब जल को आप शैंपू करने के एक घंटे पहले लगा सकते हैं. आप गुलाब जल में नींबू का रस डालकर भी लगा सकते हैं. गुलाब जल में विटामिन ई मिलाकर भी लगाया जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़