trendingPhotos2001100
photoDetails1hindi

Christmas and new year 2024 celebration: क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्ट हैं ये 4 जगह, घूमने के लिए काफी हैं सिर्फ 2 दिन

क्रिसमस और नया साल आने में अब बहुत कम समय बचा है. बहुत से लोग इसके सेलिब्रेशन में पार्टी करना और घूमना पसंद करते हैं. आज कल सरकार टूरिज्म को बढ़ाने के लिए हर टूरिस्ट प्लेस को सस्ता और सुगम बनाने की कोशिश कर रही है. एक्सपर्ट्स के अनुसार सबसे ज्यादा टूरिस्ट हिल स्टेशन पर जाना पसंद करते हैं. ऐसे में आईए इस फोटो गैलरी के माध्यम से जानते हैं कि क्रिसमस और न्यू ईयर पर घूमने के लिए कौन कौन से सबसे बेस्ट प्लेसेज़ हैं.

1/5

वैसे तो देश और दुनिया में बहुत से हिल स्टेशन हैं लेकिन आज हम जिन हिल स्टेशन की बात करने वाले हैं उनको सिर्फ 2 दिनों में ही अच्छे से घुमकर वापस आया जा सकता है. ये सारे हिल स्टेशन उत्तराखंड में ही स्थित हैं. उत्तराखंड के हिल स्टेशनों की जब भी बात आती है तो आमतौर पर नैनीताल और मसूरी जैसी फेमस हिल स्टेशन का नाम ज़ुबान पर आता है, लेकिन इस फोटो गैलरी में हम उन हिल स्टेशन की जानकारी देने वाले हैं जिसका नाम आपने शायद ही सुना होगा. 

1- धनोल्टी

2/5
1- धनोल्टी

सर्दियों में धनोल्टी में आपको बिल्कुल एक अलग अनुभव मिलेगा. यहां पर कैम्पिंग और एडवेंचर एक्टिविटी भी की जाती है. क्रिसमस के दौरान यहां पर घूमने का आपको एक अलग अनुभव मिलता है.

 

2- औली

3/5
2- औली

उत्तराखंड का औली एक बहुत खुबसुरत जगह है, जो समुद्र तल से लगभग 3000 मीटर ऊंचा है. ये हिल स्टेशन स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग के लिए बेस्ट जगह है. 

 

3- चौकोरी

4/5
3- चौकोरी

चौकोरी हिल स्टेशन उत्तराखंड के उन हिल स्टेशनों में से एक है जहां सनसेट और सनराइज दोनों के सुंदर नजारे देखने को मिलते हैं. इस हिल स्टेशन की खास बात ये है की ये ओक, रोडोडेंड्रोन पेड़ों, मक्के के खेतों और बगीचों से भरा हुआ है.

 

4- खिर्सू

5/5
4- खिर्सू

ये हिल स्टेशन पौड़ी गढ़वाल जिले में समुद्र तल से 1700 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है. ये हिल स्टेशन उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है. ये जगह ओक और देवदार के पेड़ों से ढका हुआ है इसलिए स्नोफॉल के समय ये बेहद खूबसूरत जगह लगता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़