Advertisement
trendingPhotos2128398
photoDetails1hindi

Nail Extensions: नेल एक्सटेंशन हटाने के बाद इस तरह से करें अपने नाखूनों की केयर, रहेंगे मजबूत

नाखूनों को खूबसूरत रखना हर कोई चाहता है. लड़कियां उस पर कई तरह-तरह के  नेल एक्सटेंशन करती हैं, जो आजकल काफी चलन में हैं. इसको करवाने से हाथों के खूबसूरती में चार-चांद लग जाते हैं. लेकिन इसको करवाने के बाद में आपको इसकी अच्छे से देखभाल करनी चाहिए. केमिकल्स नाखूनों को बेकार भी कर देता है. आज आपको बताते हैं. नेल एक्सटेंशन हटाने के बाद आप कैसे अपने नाखूनों की देखभाल कर सकते हैं.

नेल एक्सटेंशन

1/5
नेल एक्सटेंशन

नेल एक्सटेंशन करवाना आजकल हर लड़की को काफी ज्यादा पसंद होता है. इसको करवाने से नाखूनों की खूबसूरती काफी हद तक बढ़ जाती है. आपके नाखूनों को सुंदर और खूबसूरत दिखने में ये आपकी काफी मदद करते हैं लेकिन जब आप नेल एक्सटेंशन को हटाते हैं तो आपको कुछ चीजों को देखना होगा. अपने नाखूनों को आपको अच्छी तरह से काट ले ना चाहिए.

मॉइस्चराइज

2/5
मॉइस्चराइज

अच्छी तरह से काटने के बाद आपको अपने नाखूनों में अच्छी तरह से सीरम और ऑयल से मॉइस्चराइज करना चाहिए ताकि आपको नाखून मजबूत रह सके. उनकी देखभाल आपको रात में सोने से पहले भी करनी होगी. आपको रोजाना अपने नाखूनों की अच्छी से मालिश करनी चाहिए,इससे आपके नाखून काफी सॉफ्ट और शाइनी बन जाते हैं. नाखूनों की ग्रोथ भी अच्छी हो जाती है.

बार-बार एक्सटेंशन

3/5
बार-बार एक्सटेंशन

आपको अगर नेल एक्सटेंशन करवाना काफी पसंद है तो आपको बार-बार इसको करवाने से बचना चाहिए, वरना आपके नाखून काफी हद तक टूट जाते हैं. जब भी आप एक्सटेंशन करवाने के लिए जाएं तो आपको उससे पहले कुछ दिनों तक नेल पॉलिश लगाने से बचना चाहिए. इसको लगाने से आपके नाखून शायद खराब भी हो सकते हैं. इसलिए आपको इन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए.

नेल स्ट्रॉन्गनर

4/5
नेल स्ट्रॉन्गनर

अगर आप चाहते हैं आपके नाखूनों को मजबूती मिले, तो आपको नेल स्ट्रॉन्गनर  का उपयोग करना होगा. नेल पॉलिश लगाने से पहले आपको अपने नाखूनों में अच्छे से नेल स्ट्रॉन्गनर को लगाना चाहिए. इससे आपके नाखूनों को काफी मजबूती मिलती है. ग्रोथ भी अच्छी हो जाएगी.

नेल पॉलिश

5/5
नेल पॉलिश

अगर आपने एक बार नेल एक्सटेंशन को हटवा दिया है तो आपको बार-बार इसको लगवाने से बचना चाहिए. इससे आपके नाखून काफी ज्यादा कमजोर हो जाते हैं. आपको कुछ समय तक नेल पॉलिश को भी लगाने से बचना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़