Advertisement
trendingPhotos2188051
photoDetails1hindi

गर्दन की चर्बी को दूर करने के लिए कर सकते हैं ये योगासन, जल्द दिखने लगेगा असर

आजकल लोगों का खान-पान इतना ज्यादा बेकार हो गया है, कि शरीर की चर्बी भी काफी हद तक बढ़ती जाती है. शरीर में जमा फैट बेहद ही बेकार सा नजर आने लगता है. कई लोगों के गर्दन के पास काफी ज्यादा चर्बी जम जाती है, जो काफी कुछ करने के बाद भी नहीं जाती है आज आपको बताते हैं कैसे घटा सकते हैं.

 

नेक रोल

1/5
नेक रोल

चेहरे और गर्दन पर जमा फैट शरीर में बेहद ही बेकार सा नजर आने लगता है. आप अपने खान-पान का ठीक से ध्यान रखना होगा औऱ लाइफस्टाइल को भी बदलना होगा. Health Expert Nikhil Vats ने बताया है कि अगर आप रोजाना योगा करते हैं, तो आप शरीर की चर्बी को कम कर देता है. आपको रोजाना नेक रोल वाली एक्सरसाइज को रोजाना करना ही चाहिए. फैट को कम करने में मददगार होता है.

भुजंगासन

2/5
भुजंगासन

भुजंगासन काफी लोग करते हैं अगर आप रोजाना इस योगासन को करते हैं, तो आपके शरीर और चेहरे, गर्दन की चर्बी कम होने लगती है.  अपनी जीभ से नाक को छुने की कोशिश भी आपको रोजाना करनी चाहिए. इससे भी आप अपने शरीर की बढ़ी हुई चर्बी को कम करने में आपकी काफी ज्यादा मदद करती है.

 

चक्रासन

3/5
चक्रासन

चक्रासन आपके फैट को कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है. मांसपेशियों को मजबूत बानने में ये आपकी काफी मदद करता है. आपको इसको रोजाना करना ही चाहिए. गर्दन के आसपास की चर्बी को घटाने में भी ये आपकी काफी मदद करता है. अगर आप इसको रोजाना करते हैं, तो आप देखेंगे की आपके शरीर की चर्बी भी कम हो गई है.

 

उष्ट्रासन

4/5
उष्ट्रासन

उष्ट्रासन को भी काफी लोग रोजाना सुबह के समय करना पसंद करते हैं. योगासन को आपको अपनी लाइफस्टाइल में जरूर शामिल करना चाहिए. आपको इतनी बिजी लाइफ में से थोड़ी सी अपने लिए भी निकालना चाहिए.गर्दन और चेहरे के हिस्से में खिंचाव पड़ता है, जिससे मांसपेशियों को फैलावा और मजबूती मिलती है और  चर्बी को घटाने में भी ये आपकी काफी मदद करता है.

पुश अप्स

5/5
पुश अप्स

पुश अप्स को भी आप कुछ समय के लिए सुबह के समय कर सकती हैं. आपके लिए काफी फायदेमंद होता है. इस एक्सरसाइज को आपको रोजाना करना ही चाहिए.  गर्दन के फैट को कम करने के लिए ये काफी फायदेमंद होता है.     

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़