Advertisement
trendingPhotos2077458
photoDetails1hindi

गंजेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा, इन घरेलू उपायों से नेचुरल तरीके से बढ़ेंगे बाल

आजकल बालों के झड़ने से काफी लोग बेहद ही परेशान रहते हैं. गंजेपन की समस्या लोगों में काफी हद तक देखने को मिल रही है. बालों के गंजेपन से आत्मविश्वास भी कम हो जाता है. ये समस्या काफी लोगों में बेहद ही ज्यादा देखने को मिलती है. आज आपको बताते है कैसे आप बालों को लंबा और घना बना सकते हैं. 

प्याज का रस

1/5
प्याज का रस

गंजापन लोगों में काफी देखने को मिल रहा है, जिससे लोग काफी परेशान रहते हैं. आपको हफ्ते में प्याज का रस लगाना चाहिए. इससे बाल दोगुनी तेजी से बढ़ जाते हैं. गंजेपन की समस्या चुटकियों में दूर होती है.

 

नारियल के तेल में नींबू का रस

2/5
नारियल के तेल में नींबू का रस

नींबू का रस भी आपको बालों में लगाना चाहिए. इससे बालों को तेजी से बढ़ने में काफी मदद भी मिलती है. नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाना चाहिए.

 

एलोवेरा

3/5
एलोवेरा

एलोवेरा को सिर पर लगाने से खुजली और गंजेपन की समस्या काफी हद तक दूर हो जाती है. लोग बालों को बढ़ाने के लिए महंगी-महंगी चीजों को लगाते हैं लेकिन उससे भी कुछ नहीं होता है.

 

सिर की अच्छे से मालिश

4/5
सिर की अच्छे से मालिश

आपको हफ्ते में 3 बार अपने सिर की अच्छे से मालिश कर लेनी चाहिए. नियमित रूप से भी आप तेल मालिश कर सकते हैं. बालों का बढ़ना इससे काफी तेज हो जाएगा.

 

कपूर का तेल

5/5
कपूर का तेल

कपूर का तेल भी आपको सिर पर लगाना चाहिए. सिर पर कपूर लगाने से सिर की जलन शांत हो जाती है और बालों की झड़ने की परेशानी भी दूर हो जाती है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़