Advertisement
photoDetails1hindi

Beauty Tips: काले होंठों को गुलाबी बना देंगे ये नुस्खे, लोग पूछेंगे- लिप कलर लगाया क्या?

Pink Lips: सुंदर दिखने के लिए हर कोई गुलाबी और मुलायम होंठ चाहता है. कुछ लोगों के होंठ काले होते हैं, तो कुछ के होंठ पिगमेंटेशन की वजह से काले पड़ जाते हैं. वहीं ज्यादा मात्रा में कैफीन लेने, स्मोकिंग करने और धूप की वजह से भी कई लोगों के होंठों का रंग काला पड़ जाता है. केमिकल से बनी लिपस्टिक और लिप बाम भी होंठों के रंग को काला बना देते हैं. ऐसे में हम कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से अपने होंठों को गुलाबी कर सकते हैं.

1/5

नारियल के तेल को होंठों पर लगाने से रूखापन दूर हो जाता है और होंठ मुलायम पड़ जाते हैं. रोज नारियल का तेल होंठों पर लगाने से होंठों का कालापन दूर होने लगता है. 

 

2/5

चीनी से स्क्रब बनाकर होंठों की डेडस्किन निकाल सकते हैं. चीनी में नींबू मिलाकर स्क्रब बना लें और होठों पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें. इससे लिप्स की डेड स्किन निकल जाएगी और उनका रंग गुलाबी दिखने लगेगा.

3/5

नींबू एक अच्छा ब्लीचिंग एजेंट होता है. नींबू के रस में शहद मिलाकर होंठों पर लगाने से होंठों का डार्क रंग लाइट होने लगता है. इस घोल को 15 से 20 मिनट तक होंठों पर लगा कर रखना चाहिए.

 

4/5

स्ट्रॉबेरी कई तरह के लिप कलर बनाने में इस्तेमाल की जाती है. स्ट्रॉबेरी को पीसकर इसमें बेकिंग सोडा मिला लें और 20 मिनट तक होंठों पर लगाएं रखें. होंठों का रंग गुलाबी हो जाएगा. 

 

5/5

चुकंदर का रंग गुलाबी होता है. चुकंदर को काटकर होंठों पर रगड़ें. इसकी हल्की मसाज से होंठों का रंग गुलाबी हो जाएगा. ये होंठों को नेचुरल तरीके से गुलाबी कर देता है. आप चुकंदर को रोज लगा सकते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़