Advertisement
photoDetails1hindi

Hair Care Tips: डेमैज बालों में नई जान फूंक देंगे ये 5 प्रभावी तरीके

Hair Care: अगर आपके बाल डेमैज हो गए हैं तो ऐसे में आज हम आपके लिए बालों की देखभाल की कुछ आसान सी टिप्स लेकर आए हैं जिनको आजमाकर आप कुछ ही समय में स्वस्थ, चमकदार और अधिक सुंदर बाल प्राप्त कर सकते हैं, तो चलिए जनते हैं कैसे.

कम बार शैंपू करें

1/5
कम बार शैंपू करें

बालों को ज्यादा धोने से उनका प्राकृतिक तेल खत्म हो जाता है और बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. हफ्ते में एक या दो बार जेंटलर शैम्पू और कंडीशन पर स्विच करने की कोशिश करें.

डीप कंडीशनिंग करें

2/5
डीप कंडीशनिंग करें

एक साप्ताहिक डीप कंडीशनिंग उपचार आपके बालों की नमी के स्तर को बढ़ाने में काफी मदद कर सकता है. ऐसे उत्पादों की तलाश करें जिनमें एवोकैडो तेल, नारियल तेल या शहद जैसे प्राकृतिक तत्व हों.

 

नियमित रूप से ट्रिम करें

3/5
नियमित रूप से ट्रिम करें

दोमुंहे बाल और क्षतिग्रस्त बाल अक्सर आपके बालों को पर्याप्त रूप से ट्रिम न करने का परिणाम हो सकते हैं. ट्रिम के लिए हर छह से आठ सप्ताह में अपने हेयर स्टाइलिस्ट से मिलना सुनिश्चित करें.

स्वस्थ आहार खाएं

4/5
स्वस्थ आहार खाएं

विटामिन ए, सी, डी, और ई, जिंक, बायोटिन और ओमेगा -3 फैटी एसिड जैसे पोषक तत्वों से युक्त संतुलित आहार स्वस्थ बालों के विकास में मदद कर सकता है.

हीट स्टाइलिंग से बचें

5/5
हीट स्टाइलिंग से बचें

हीट स्टाइलिंग टूल्स आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे बाल रूखे और टूटने लग जाते हैं. विशेष अवसरों पर हीट स्टाइलिंग को सीमित करने का प्रयास करें या ब्रेड्स या एयर-ड्राइंग जैसे जेंटलर हीट-फ्री स्टाइलिंग विकल्प पर स्विच करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़