trendingPhotos2001338
photoDetails1hindi

Bedtime Drinks: सोते समय पिएं ये 5 ड्रिंक्स, डायबिटीज और बैड कोलेस्ट्रॉल होगा कंट्रोल

डायबिटीज और बेड कोलेस्ट्रॉल से बहुत से लोग परेशान रहते हैं, ऐसे में इस फोटो गैलरी में जानते हैं कि कौन कौन से हेल्दी ड्रिंक्स सोने से पहले लेना सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

 

1- टमाटर का जूस

1/5
1- टमाटर का जूस

टमाटर का जूस सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है, टमाटर के जूस में फाइबर और नाइस पर्याप्त मात्रा में मिलता है जो बैड कोलेस्ट्रॉल और डायबिटीज के बहुत कारगर होता है. रोज रात में डिनर के बाद और सोने से पहले इन ड्रिंक्स को लेने से सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

 

2- दालचीनी का पानी

2/5
2- दालचीनी का पानी

दालचीनी का पानी डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल लेवल रामबाण माना जाता है. गरम गरम दालचीनी का पानी रोज रात में डिनर के बाद और सोने से पहले लेने से सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

 

3- लहसुन का पानी

3/5
3- लहसुन का पानी

लहसुन का पानी कोलेस्ट्रॉल को एब्जॉर्ब करने के लिए जाना जाता है. इस पानी में एंटीवायरल और एंटीफंगल प्रॉपर्टीज होती है जो कार्डियोवास्कुलर बीमारियों से बचाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

 

4- त्रिफला का पानी

4/5
4- त्रिफला का पानी

त्रिफला का पानी में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में मिलता है. ये पानी एक हेल्दी एंटीऑक्सीडेंट है ये हमारे खून के शुगर लेवल को कंट्रोल करती है. इसका पाउडर अगर गर्म पानी के साथ लिया जाए तो शरीर में नेचुरल डिटॉक्स का काम करता है.

 

5 - हल्दी का पानी

5/5
5 - हल्दी का पानी

हल्दी का पानी शरीर के बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने का सबसे सेफ तरीका है. ये एक ट्रेडिशनल दवा है. हल्दी के पानी को रोज रात में डिनर के बाद और सोने से पहले लेना सेहत के लिए फायदेमंद होता है.

(Disclaimer. प्रिय पाठक, यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरुर लें. Zee news इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़