Male Fertility: इस एक चटनी को खाकर शादीशुदा मर्दों की 'कमजोरी' होगी दूर, जानिए कैसे करें तैयार
Advertisement

Male Fertility: इस एक चटनी को खाकर शादीशुदा मर्दों की 'कमजोरी' होगी दूर, जानिए कैसे करें तैयार

How To Increase Male Stamina: शादी के बाद अगर नपुंसकता आ जाए तो पिता बनने में दिक्कत होने लगती है, जिससे शर्मिंदगी और लो कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है. 

Male Fertility: इस एक चटनी को खाकर शादीशुदा मर्दों की 'कमजोरी' होगी दूर, जानिए कैसे करें तैयार

How To Increase Male Fertility: अगर किसी शादीशुदा पुरुष को इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (Erectile Dysfunction), स्पर्म काउंट (Sperm Count) की कमी, खराब स्पर्म क्वालिटी (Sperm Quality) जैसे यौन समस्याएं पेश आ जाएं तो उसकी मैरिड लाइफ पूरी तरह प्रभावित हो जाती है और पिता बनने का ख्वाब भी पूरा नहीं हो पाता. ऐसे में वो इंसान आखिर क्या करे?

यौन समस्याओं से बिलकुल न घबराएं

यौन समस्याओं से दूर करने के लिए ये जरूरी नहीं है कि आपको दवाइयों की जरूरत ही पड़े, घरेलू नुस्खों के जरिए भी मनचाहा रिजल्ट पाया जा सकता है. नपुंसकता को दूर करने के लिए आप प्याज और लहसुन की चटनी तैयार कर सकते हैं जिसे खाने से न शादीशुदा जिंदगी में स्वाद आ जाएगा. प्याज और लहसुन खाने से मर्दाना ताकत बढ़ जाती है और शारिरिक कमजोरी दूर होती है.
 

fallback

कैसे तैयार करें प्याज और लहसुन की चटनी?

जरूरी सामग्री

एक बड़ा प्याज
लहसुन की 5 कलियां
दो बड़े टमाटर
तीन हरी मिर्च
आधा चम्मच काला नमक
आधा चम्मच चीनी
सफेद नमक स्वादानुसार 
एक चम्मच भुना हुआ जीरा
नींबू का रस

चटनी बनाने का तरीका

सबसे पहले प्याज, लहसुन, हरी मिर्च, टमाटर को गैस पर भून लें, इसके बाद ऊपर लिखी गई सभी सामग्री को मिक्सर ग्राइंडर में डालकर पीस लें फिर इसे कटोरी में सर्व करें. चावल-दाल या रोटी के साथ इसे खाया जा सकता है. 

मेल स्टैमिना बढ़ाता है प्याज

प्याज (Onion) के रेगुलर सेवन से पुरुषों के जननांग को मजबूती मिलती और यौन इच्छाएं बढ़ जाती है. इसको खाने से टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन का लेवल बढ़ जाता है. साथ ही मेल स्टैमिना को बेहतर करने में मदद मिलती है.

लहसुन से इनफर्टिलिटी होगी दूर

लहसुन (Garlic) के सेवन से मर्दों की ताकत बढ़ जाती है क्योंकि इसमें एसिलिन (Allicin) कंपाउंड पाया जा है जिससे नसों में ब्लड सर्कुलेशन तेजी से बढ़ता है और पुरुषों को इनफर्टिलिटी से छुटकारा मिल जाता है. इसे खाने से स्पर्म काउंट (Sperm Count) और स्पर्म क्वालिटी (Sperm Quality) बेहतर हो जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news