Ayodhya Ram Mandir: हाथ में भगवा झंडा लेकर, मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकलीं शबनम
Advertisement
trendingNow12033597

Ayodhya Ram Mandir: हाथ में भगवा झंडा लेकर, मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल निकलीं शबनम

Ram Mandir News: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर देशभर के राम भक्तों में उत्साह का माहौल है. लोग अनोखे अंदाज के साथ अयोध्या पहुंचने की तैयारी में हैं लेकिन इन सभी में शबनम नाम की मुस्लिम युवती ने सबका ध्यान खींचा है.

फाइल फोटो

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम में आस्था रखने वाले दुनिया के हर एक शख्स को 22 जनवरी का इंतजार है. आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. इसके साथ ही आम भक्तों के लिए भी मंदिर के कपाट खोल दिए जाएंगे. 22 जनवरी के समारोह में शामिल होने के लिए लोग दूर-दूर से अयोध्या आने की तैयारी में हैं. कई राम भक्त ऐसे भी हैं जो दर्शन करने के लिए अनोखे तरीके से मंदिर पहुंचेंगे. इन भक्तों में मुंबई की शबनम भी शामिल है. इस्लाम धर्म से ताल्लुक रखने वाली शबनम भगवान राम के दर्शन करने के लिए मुंबई से निकल पड़ीं हैं लेकिन उनकी अयोध्या यात्रा सुर्खियों में आ गई है. हैरान करने वाली बात ये है कि शबनम मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल चलकर आ रही है.

यात्रा को मिली है पुलिस प्रोटेक्शन

शबनम के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. शबनम अपने साथी रमन राज शर्मा और विनीत पांडे के साथ अयोध्या के लिए निकलीं हैं. इन तीनों की यात्रा को पुलिस प्रोटेक्शन दे रही है. शबनम 22 जनवरी को अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हो सकती हैं. इस बीच वो मध्य प्रदेश से होकर आगे बढ़ेंगी. अपनी यात्रा को लेकर शबनम का कहना है कि लड़कियां पैदल यात्रा कर सकती हैं, उन्हें यह दिखाना है जिसकी वजह से वो राम नगरी दर्शन के लिए निकलीं हैं. शबनम ने आगे कहा कि उन्हें लोगों को यह भ्रम भी दूर करना है कि सिर्फ लड़के की पैदल यात्रा के लिए बने होते हैं. शबनम कहती हैं कि उन्हें मुस्लिम होने पर गर्व है.

अच्छा इंसान होना जरूरी

राम जी में आस्था के लिए हिंदू नहीं बल्कि एक अच्छा इंसान होना जरूरी है. भगवान राम तो सभी के हैं. ऐसा शबनम का कहना है. उन्होंने कहा कि राम जी सिर्फ भारत के ही नहीं है बल्कि वो पूरी दुनिया के हैं. हालांकि, कई कट्टरपंथियों द्वारा उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है लेकिन शबनम कहती हैं कि वो महज चंद लोग ही हैं. यात्रा पर कदम बढ़ाते हुए शबनम बताती हैं कि उन्हें जब रास्ते में मुसलमान मिलते हैं तो वो सलाम भी बोलते हैं और जय श्री राम भी.

Trending news