Men Health Tips: पुरुष 35 की उम्र के बाद इस तरह करें अपनी स्किन की देखभाल, चेहरा दिखेगा जवां
Advertisement

Men Health Tips: पुरुष 35 की उम्र के बाद इस तरह करें अपनी स्किन की देखभाल, चेहरा दिखेगा जवां

Skin Care Tips For Men: 35 की उम्र के बाद पुरुषों को अपनी स्किन को जवां रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. ताकि आपकी उम्र से अधिक आपकी स्किन की उम्र न लगे.

 

Men Health Tips: पुरुष 35 की उम्र के बाद इस तरह करें अपनी स्किन की देखभाल, चेहरा दिखेगा जवां

Skin Care Tips For Men: इन दिनों लोग अपने काम में इतने ज्यादा व्यस्त रहते हैं कि खुद का ख्याल रखने का समय भी नहीं मिलता है. वहीं यह समस्या पुरुषों के साथ अधिक होती है.इसकी वजह से पुरुषों की स्किन खराब हो सकती है. वहीं 35 की उम्र के बाद पुरुषों को अपनी स्किन को जवां, ग्लोइंग और स्मार्ट बनाएं रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. ताकि आपकी उम्र से अधिक आपकी स्किन की उम्र न लगे और आप खुद को मेंटन भी रख सकें. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पुरुषों को 35 की उम्र के बाद अपनी स्किन का ख्याल कैसे रखना चाहिए?

यह भी पढ़ें: Sugarcane Juice: इन लोगों को भूलकर भी नहीं पीना चाहिए गन्ने का जूस, बिगड़ सकती है सेहत

 

पुरुष अपनी स्किन का इस तरह रखें ध्यान-
1- चेहरे की सफाई करें-

स्किन केयर रूटीन में आपको सुबह उठकर सबसे पहले फेसवॉश करना चाहिए. कई बार पुरुष सुबह उठकर चेहरे को साफ नहीं करते हैं.जिससे हमारी स्किन ऑयली नजर आती है.इसलिए ऑयली स्किन को साफ करने के लिए आप क्लेंजर का यूज कर सकते हैं.
2-चेहरे पर सीरम अप्लाई करें-
पुरुष 35 की उम्र के बाद स्किन का सही ढंग से ध्यान न रखने पर स्किन ढीली होने लगती है. ऐसे में स्किन डल और बेजान नजर आची है. स्किन को शाइनी और स्वस्थ रखने के लिए आपको अच्छे एंटीऑक्सीडेंट सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Eye Care Tips: इन फूड्स का गलती से भी ना करें सेवन, आंखों की रोशनी होती है कम

3-स्किन को अच्छे से मॉइस्चराइज करें-
चेहरे को धोने और विटामिन सी युक्त सीरम लगाने के बाद आप स्किन को अच्छे से मॉइस्चराइजर जरूर करें. इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और बेदाग नजर आती है. इसके साथ ही इससे आपकी स्किन काफी हेल्दी रहती है.
4- हेल्दी लाइफस्टाइल-
कई बार स्किन खराब होने का कारण अनहेल्दी लाइफस्टाइल भी हो सकती है. 35 साल के बाद पुरुषों को अपनी लाइफस्टाइल का खास ख्याल रखना चाहिए. इसके लिए आप पानी का भरपूर मात्रा में सेवन करें. इससे न केवल स्किन बल्कि स्वास्थ्य भी अच्छा रहे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news