Male Health Tips: पुरुष वैक्सिंग कराते समय इन बातों जरूर रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है दिक्कत
Advertisement
trendingNow11399099

Male Health Tips: पुरुष वैक्सिंग कराते समय इन बातों जरूर रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

Waxing Tips: वैक्सिंग एक फैशन ट्रेंड बन चुका है. आजकल पुरुष हो या महिला हर कोई वैक्सिंग कराता है.वैसे महिलाओं और पुरुषों की वैक्सिंग में ज्यादा अंतर नहीं होता लेकिन फिर भी पुरुषों को वैक्सिंग कराने से पहले कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

Male Health Tips: पुरुष वैक्सिंग कराते समय इन बातों जरूर रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है दिक्कत

Waxing Tips For Mens: वैक्सिंग का नाम सुनते ही लोगों को एक डर सताने लगता है. लेकिन आजकल वैक्सिंग एक फैशन ट्रेंड बन चुका है. आजकल पुरुष हो या महिला हर कोई वैक्सिंग कराता है. वहीं पीठ,सीने और पैरों पर मौजूद अनचाहे बालों को हटने के लिए पुरुष भी वैक्सिंग कराते हैं.वैसे महिलाओं और पुरुषों की वैक्सिंग (Waxing) में ज्यादा अंतर नहीं होता है दोनों में वैक्सिंग (Waxing) की प्रक्रिया लगभग एक जसी ही होती है.लेकिन फिर भी पुरुषों को वैक्सिंग कराने से पहले कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.
पुरुष वैक्सिंग (male Waxing) कराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान-
आइस पैक  (ice pack
) का इस्तेमाल करें-
आइस पैक का इस्तेमाल वैक्सिंग के दौरान दर्द को कम करने के लिए बहुत फयदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि वैक्सिंग (Waxing) के दौरान बालों को निकालने पर स्किन में दर्द होता है इसे कम करने के लिए बर्फ का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. बता दें बर्फ लगाने से आपकी स्किन को आराम मिलता है और जलन कम होती है.
एक्सफोलिएट करें-
वैक्सिंग कराने से पहले अगर आप अपनी स्किन को एक्सफोलिएट (exfoliate) करते हैं तो इससे आपकी स्किन से डेड सेल्स को हटाने में मदद मितली है. वहीं एक्सफोलिए को वैक्सिंग सेशन से दो दिन पहले ही करना चाहिए.
वैक्सिंग के तुरंत बाद एक्सरसाइज (excercise) न करें-
वैक्सिंग कराने के तुरंत बाद एक्सरसाइज (excercise) नहीं करनी चाहिए. वैक्सिंग कराने के करीब 24घंटे बाद तक वर्कआउट न करने की सलाह दी जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि वैक्सिंग के तुरंत बाद एक्सरसाइज करने से आपको पसीना के साथ खुजली की समस्या हो सकती है. इसलिए पुरुषों को इस बाता का ध्यान रखना चाहिए कि वैक्सिंग के बाद एक्सरासाइज न करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news