Oats Dishes: अचानक लग जाती है भूख? ओट्स से बनाएं ये शानदार डिशेज, टेस्ट के साथ मिलेगी एनर्जी
Advertisement
trendingNow11832975

Oats Dishes: अचानक लग जाती है भूख? ओट्स से बनाएं ये शानदार डिशेज, टेस्ट के साथ मिलेगी एनर्जी

Oats Different Dishes Recipe: ऐसा कई बार होता है कि हमें अचानक से भूख लग जाती है और कुछ टेस्टी खाने का मन करता है. बेवक्त भूख लगने पर आप ओट्स से कुछ डिफ्रेंट डिशेज बनाकर खा सकते हैं. यहां जानिए ओट्स से बनने वाली रेसिपीज के बारे में....

 

Oats Dishes: अचानक लग जाती है भूख? ओट्स से बनाएं ये शानदार डिशेज, टेस्ट के साथ मिलेगी एनर्जी

Sudden Hunger Eat Dishes From Oats: नाश्ते में अक्सर लोग ओट्स को शामिल करते हैं. ओट्स को अन्य भाषा में जई कहते हैं और भारत में लोग इसे देसी अंदाज में खाना पसंद करते हैं. खासकर ब्रेकफास्ट में ओट्स लगभग सभी का फेवरेट बन चुका है. ओट्स खाने में जितना टेस्टी होता है, उसी तरह ये एनर्जी से भरपूर होता है. ओट्स से आप कई प्रकार की डिशेज बना सकते हैं. 

अगर आप बेहद बिजी रहते हैं और जल्दी-जल्दी में आपको अपना पेट भरना है तो ओट्श शानदार आहार है. ओट्स बनाना बेहद आसान होता है और ये पोषक तत्वों से भरपूर भी है. इतना ही नहीं अगर आप ओट्स को रातभर भिगोकर सुबह नाश्ते में खाते हैं तो इसके कई अद्भुत लाभ भी होते हैं. हालांकि कई बार ऐसा होता है कि आपको अचानक से भूख लग जाती है. ऐसे में समझ नहीं आता है कि क्या खाएं. तो हम आपको आज हताएंगे ओट्स से बनने वाली 2 टेस्टी डिशेज के बारे में जिन्हें आप कभी भी तेज भूख लगने पर बनाखर खा सकते हैं.... 

1. पिस्ता ओट्स और गुलाब
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 3 बड़े चम्मच ओट्स, आधा चम्मच चिया सीड्स, 1 चम्मच गुड़, 1 बड़ा चम्मच किशमिश, 1 एक बड़ा चम्मच गुलाब की पंखुड़ियां, 5-6 पिस्ता भुना हुआ, 2 कप दूध. अब आप इन सभी सामग्रियों को एक साथ मिला लें और रात भर के लिए भिगो दें. सुबह उठकर इसे बिना पकाएं नाश्ते में खाएं. 

2. चोको पीनट ओट्स
ओट्स को चॉकलेटी फ्लेवर देने के लिए आप 3 बड़े चम्मच ओट्स लें, 1 बड़ा चम्मच चिया सीड्स, 1 चम्मच गुड़, 1 बड़ा चम्मच किशमिश, 1 बड़ा चम्मच पीनट बटर, आधा चम्मच कोको पाउडर, 2 कप दूध. चॉकलेट लवर्स को ओट्स की ये रेसिपी बहुत पसंद आएगी. इसमें पीनट बटर के रूप में हेल्दी फैट हैं. 

3. केसर बादाम ओट्स
इसे बनाने के लिए आपको चाहिए 3 चम्मच ओट्स, 2 बड़ा चम्मच चिया सीड्स, 1 चम्मच गुड़, 1 बड़ा चम्मच किशमिश, 1 बड़ा चम्मच बादाम, 3 से 4 केसर के रेशे, 2 कुटी हुई इलायची, 2 कप दूध. ओट्स की ये रेसिपी पोषक तत्वों से भरपूर है. इसे खाने से शरीर को जरूरी विटामिन और खनिज मिलते हैं. केसर और इलायची को इस रेसिपी में मिलाने से आपको अच्छी सुगंध और अच्छा टेस्ट मिलता है. 

Trending news