Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 06 June 2023
Advertisement

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 06 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 06 June 2023
LIVE Blog

Lifestyle Latest Live Updates: भारत में डायबिटीज, कैंसर और दिल की बीमारी तेजी से बढ़ रही हैं. इसका सबसे अहम कारण है असंतुलित खान-पान और शारीरिक गतिविधियों में कमी. यहीं वजह है कि भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता अहम है. इसके साथ ही गर्मी के मौसम में कई तरह के फूड्स के सेवन से एलर्जी भी होने का डर रहता है. इसके कुछ लक्षण सामान्य होते हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बहुत जरूरी है. आइए आपको बताते हैं हेल्थ और लाइफस्टाइल से जुड़े लेटेस्ट अपडेट्स के बारे में.

06 June 2023
14:13 PM

Sweating Issue: अधिक पसीना आना किसी बीमारी के संकेत तो नहीं? ये टिप्स परेशानी से दिलाएंगे छुटकारा 
 
fallback

Sweating In Summers: गर्मियों के मौसम में पसीना आना आम बात है, और ये सेहत के लिए कहीं न कहीं जरूरी भी है. लेकिन कुछ लोगों को जरूरत से ज्यादा पसीना आने की समस्या रहती है. अधिक पसीना आना किसी बीमारी के भी संकेत हो सकते हैं. आइये जानें इससे छुटकारे के लिए कुछ टिप्स...

12:46 PM

Zinc Benefits: बॉडी में जिंक की पूर्ती के लिए कहीं सप्लीमेंट्स तो नहीं ले रहे? अब इन फूड्स को करें शामिल 

fallback

Zinc Foods Benefits: जिस तरह हमारे शरीर के लिए अन्य पोषक तत्व जरूरी होते हैं, उसी तरह जिंक भी बॉडी के लिए आवश्यक होता है. कुछ लोग शरीर में जिंक की कमी पूरी करने के लिए दवाएं और सप्लीमेंट्स का सहारा लेते हैं, जो कि गलत है. आप जिंक से भरपूर फूड्स का सेवन कर सकते हैं. 

10:19 AM

Weight Loss: सुबह उठते ही कर लें ये 5 काम, चुटकियों में कम हो जाएगा आपका वजन

fallback

Reduce Weight In Five Tips: आजकल अधिकतर लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं. मोटापा कम करने के लिए कुछ लोग कम खाते हैं, तो कुछ तरह-तरह को उपाय अपनाते हैं. लेकिन अगर आप सुबह उठकर ये पांच काम कर लेते हैं, तो इससे आपका मोटापा चुटकियों में कम हो सकता है.  

Trending news