Makeup Tips: मेकअप को अच्छे से करना है Remove तो कुछ इस तरह करें इन 2 तेलों का इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow12067922

Makeup Tips: मेकअप को अच्छे से करना है Remove तो कुछ इस तरह करें इन 2 तेलों का इस्तेमाल

हम सभी मेकअप को रिमूव करने के लिए तरह तरह के रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं, जिनके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं. इसलिए आज हम आपको 2 ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें आप मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं.

Makeup Tips: मेकअप को अच्छे से करना है Remove तो कुछ इस तरह करें इन 2 तेलों का इस्तेमाल

किसी पार्टी में जाना हो या दोस्तों के साथ बाहर, हम मेकअप जरूर करते हैं. फिर चाहे हल्का-फुल्का ही क्यों ना करें. हालांकि, जब मेकअप को साफ करने की बारी आती है तो हम डायरेक्ट पानी से फेस वॉश कर लेते हैं. इससे न ही हमारा मेकअप सही से साफ हो पता है और न ही चेहरा. इसलिए आज हम आपको 2 ऐसे तेल के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आप मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं ये तेल और इन्हें इस्तेमाल करने का तरीका.

बादाम का तेल

आई लाइनर और मस्कारा ये दो मेकअप प्रोडक्ट्स हैं, जिन्हें रिमूव करना सबसे ज्यादा मुश्किल होता है. यह मेकअप को साफ करने का काफी असरदार नुस्खा है. अगर आपका मेकअप रिमूवर ज्यादा सही तरीके से काम नहीं करता है तो आप एक बार बादाम का तेल जरूर इस्तेमाल करें.

कैसे करें इस्तेमाल

- तेल की 2-4 बूंदों को अपनी उंगली पर रखकर आंखों पर लगाएं.
- अब तेल वाले हल्के हाथों से मेकअप को हटाना शुरू कर दें.
- आप देखेंगे कि मस्कारा और आई लाइनर साफ होने लगा है.
- जब ये अच्छे से साफ हो जाए तो चेहरे को पानी से धो लें.
- आप चाहें तो कॉटन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

जोजोबा तेल

जोजोबा तेल हमारी स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. आप अक्सर जो मेकअप रिमूवर खरीदती होंगी वो बहुत ही महंगा होता होगा और जल्दी ही खत्म भी हो जाता होगा. अगर आपने ध्यान दिया होगा तो कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में जोजोबा ऑयल भी मिक्स होता है. तो क्यों न आप जोजोबा ऑयल को ही खरीद लें. यह मेकअप रिमूवर के तौर पर बहुत ही फायदेमंद हो सकता है.

ऐसे करें इस्तेमाल

- 1 चम्मच जोजोबा तेल में 1 चम्मच गुलाब जल मिक्स कर दें.
- अब इसे कॉटन की मदद से बड़े ही हल्के हाथों से आंखों पर रब करें.
- आप देखेंगे कि धीरे-धीरे मेकअप साफ हो रहा है.
- जब सारा मेकअप रिमूव हो जाए तो आप अपना चेहरा धो लें.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमें इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news