Aging Tips: 50 की उम्र में दिखना है जवान, तो ट्राई करें ये स्पेशल फेस स्क्रब, तुरंत आएगा निखार
Advertisement
trendingNow11790781

Aging Tips: 50 की उम्र में दिखना है जवान, तो ट्राई करें ये स्पेशल फेस स्क्रब, तुरंत आएगा निखार

Face Scrub For Glowing Skin: अगर आप अपनी स्किन में गजब का निखार चाहते हैं तो स्किन केयर रूटीन में फेस स्क्रब को जरूर शामिल करें. इससे आपको ग्लोइंग और दमकती त्वचा मिलेगी. हम आपको बताएंगे एक स्पेशल फेस स्क्रब जिससे डल स्किन तुरंत चमकदार बन जाएगी. 

 

Aging Tips: 50 की उम्र में दिखना है जवान, तो ट्राई करें ये स्पेशल फेस स्क्रब, तुरंत आएगा निखार

Glowing Skin Face Scrub At Home: मौसम के अनुसार अपने शरीर, हेल्थ और स्किन का खास ध्यान रखना पड़ता है. इन दिनों तेज धूप, हवा में डस्ट और साथ ही बारिश के चलते लोगों की स्किन पर बुरा असर पड़ता है. बारिश के मौसम में आपको स्किन रुटीन फॉलो करनी चाहिए. वैसे तो हर किसी को स्क्रब की जरूरत होती है क्योंकि ये स्क्रब स्किन से डेड सेल्स निकालने का काम करता है. सात ही चेहरे को ग्लोइंग स्किन बनाता है. 

वहीं अगर आप 50 की उम्र में भी दवान दिखना चाहती हैं, तो नीचे बताए गए फेस स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन्हें रेगुलर अपनी स्किन पर लगाएं और स्क्रब करें. दरअसल, एक्सफोलिएशन का प्रोसेस आपकी त्वचा को गहराई से साफ करता है. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप घरेलू उपाय के तौर पर इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं....

50 की उम्र में भी ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें फेस स्क्रब-

1. केला और दलिया 
आपको बता दें, केले में विटामिन सी, विटामिन ई और पोटेशियम पाया जाता है. इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा में चमक आती है. स्किन को साफ करने के लिए आप केले और दलिया का स्क्रब बना सकते हैं. वहीं ओटमील के दाने आपकी त्वचा को धीरे-धीरे एक्सफोलिएट करते हैं. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए आधा केला और 1 चम्मच दलिया. इसका पेस्ट बनाकर 10-15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और सूखने दें, फिर धो लें.

2. दलिया और शहद 
आप घर पर आसानी से ओटमील और दही का फेस स्क्रब बना सकते हैं. दरअसल, ओटमील तेल और दाग-धब्बे कंट्रोल करने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. वहीं शहद एक एंटी-बैक्टीरियल पदार्थ है, जो स्किन पर मौजूद कीटाणुओं को पल भर में मार देता है. ये एक प्रभावी घरेलू फेस स्क्रब है. इसे बनाने के लिए आप 1 चम्मच दलिया में 2 चम्मच शहद मिलाएं और गुलाब जल की कुछ बूंदें. फिर इससे चेहरे पर स्क्रब करें. थोड़ी देर बाद फेस को धुल लें.

Trending news