Winters में Pollution के बावजूद मिलेगी Glowing Skin, बस दही में मिला लें ये एक चीज
Advertisement

Winters में Pollution के बावजूद मिलेगी Glowing Skin, बस दही में मिला लें ये एक चीज

Skin Care: विंटर सीजन में हमें स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है, खासकर तब जब एयर क्वालिटी इंडेक्स काफी खतरनाक लेवल पर पहुंच जाता है, ऐसे में त्वचा की देखभाल कैसे करें. 

Winters में Pollution के बावजूद मिलेगी Glowing Skin, बस दही में मिला लें ये एक चीज

How To Get Glowing Skin in Winters: अगर आप भी सर्दियों में होने वाले पॉल्यूशन से परेशान हैं, क्योंकि इसका सीधा असर आपकी स्किन पर हो रहा हैं, तो आज का ये आर्टिकल आपके लिए खास है. आज हम आप को दही से बने ऐसे फेस पैक बनाने का तरीका बताने वाले हैं जो आपके चेहरे से गंदगी भी साफ करेगा और ग्लो भी देगा. आपकी स्किन विंटर्स जैसे हार्श कंडीशन में भी खिली-खिली नजर आएगी.

ग्लोइंग स्किन के लिए घरेलू नुस्खा
सर्दी हो या गर्मी, हम हर मौसम चाहते हैं कि हर मौसम में हमारी स्किन चमकती रहे. ऐसे में हम तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से कुछ समय के लिए तो हमें फायदा मिल सकता है, लेकिन साथ ही ये हमारी त्वचा को भी प्रभावित करते हैं. हम जानते हैं कि हमारी स्किन बहुत नाजुक होती है इसलिए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं जिसे बहुत ही आसानी से तैयार किया जा सकता है. आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है ये फेस पैक.

किन चीजों की है जरूरत?
बस 2 चम्मच दही और 1/2 छोटा चम्मच हल्दी.

कैसे तैयार करें?
-सबसे पहले एक छोटी कटोरी लें और उसमें दोनों सामग्री को मिक्स कर दें.
-अब इसे अच्छे से अपने चेहरे और गले के एरिया में लगाएं.
-कम से कम इसे 10 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें.
-जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरा धो लें.
-आप चाहे तो किसी छोटे टॉवल से हल्के गुनगुने पानी से चेहरे को साफ़ कर दें.
-आप इस घरेलू नुस्खे को हफ्ते में 2 से 3 दिन आजमा सकती हैं.
 

fallback

दही और हल्दी के फायदे
सर्दी के दौरान बढ़ते पॉल्यूशन में हम सभी की त्वचा का निखार कम होता जा रहा है. ऐसे में हम सभी चाहते हैं कि प्रदूषण से चेहरे को होने वाला नुकसान भी कम हो और चेहरे को ग्लो भी मिले. इसलिए जरूरी है कि आप हफ्ते में दो से तीन बात इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं. इसमें मौजूद हल्दी आपके चेहरे से जर्म और डस्ट को साफ करेगी. चेहरे पर दही लगाने से दाग-धब्बे तो कम होते ही हैं साथ ही ये हमारी स्किन को डीप क्लीनिंग के साथ मॉइश्चराइजर भी करता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news