Glowing Skin Remedy: चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए आलू से बनाएं ये खास फेस पैक, आएगी चांद सी चमक
Advertisement
trendingNow11820983

Glowing Skin Remedy: चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए आलू से बनाएं ये खास फेस पैक, आएगी चांद सी चमक

Glowing Skin Home Remedy: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. आज हम आपको ग्लोइंग स्किन के लिए एक ऐसी घरेलू रेमेडी बताएंगे जिसे आप सबसे ज्यादा खाने में इस्तेमाल करते हैं. ये है आलू से बना खास फेस पैक. आइये जानें.... 

 

Glowing Skin Remedy: चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए आलू से बनाएं ये खास फेस पैक, आएगी चांद सी चमक

Potato Face Packs For Glowing Skin: जब भी हम घर से बाहर निकलते हैं, तो धूल-मिट्टी, प्रदूषण का असर हमारी स्किन पर सबसे पहले पड़ता है. हालांकि खराब लाइफस्टाइल और खराब ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के कारण भी हमारी स्किन पर पिंपल्स, दाग-धब्बे पड़ने लगते हैं और हम चेहरे की चमक खो देते हैं. ऐसे में लोग चेहरे की खूबसूरत बढ़ाने के लिए पार्लर जाते हैं. लेकिन इतना करने के बाद भी उन्हें नेचुरल ब्यूटी नहीं मिल पाती है. 

आज हम आपको ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एक खास घरेलू रेमेडी बताएंगे. खाने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला आलू आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. जी हां, आलू त्वचा की गहराई से सफाई करता है और फेस पर मौजूद गंदगी, डेड स्किन और एक्स्ट्रा ऑयल को हटाता है. आलू में एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं. जिसकी वजह से चेहरे पर आने वाली झुर्रियां और फाइन लाइन्स भी ठीक हो जाती हैं. आलू चेहरे के दाग-धब्बे, पिगमेंटेशन और टैनिंग की समस्या को भी दूर करता है. आइये जानते हैं आलू को किस तरह से आप ग्लोइंग स्किन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. जिससे आपका चेहरा चांद सा खिल उठेगा.   

आलू और दही चेहरे पर लगाएं-
आलू के पहले फेस पैक में आप सबसे पहले कच्चे आलू को पीसकर पेस्ट बना लें. फिर इसमें दो चम्मच दही मिलाएं. एक चुटकी हल्दी मिलाकर इसे मिक्स करें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक के लिए लगाएं. इसके बाद फेस को नॉर्मल पानी से धो लें. इस रेमेडी को हफ्ते में दो बार फॉलो करें. इससे आपको निखरी और बेदाग त्वचा मिलेगी. 
 
आलू और एलोवेरा लगाएं-
आलू की दूसरी रेमेडी में आप एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल लें. अब इसमें दो चम्मच कच्चे आलू का रस मिलाएं. फिर इसे मिक्स करके 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो चेहरे को पानी से धुल लें. इस तरह से आप हफ्ते में तीन बार इस पेस्ट को लगा सकते हैं. इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनेगी.

आलू और टमाटर रस लगाएं-
आलू की तीसरी रेमेडी में आप टमाटर और आलू का इस्तेमाल करें. इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच आलू का रस और एक चम्मच टमाटर का रस मिलाएं. फिर इसमें दो चम्मच शहद भी डालें. अब इसे अच्छी तरह मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें. अब चेहरे को पानी से अच्छी तरह धुल लें. इस फेस पैक को लगाने से चेहरे से एक्ने और दाग-धब्बे मिट जाते हैं. साथ ही इससे आपका चेहरा चांद सा खिल उठेगा.

Trending news