Belly Button में रोजाना सोने से पहले डालें 4 बूंद तेल, पेट और स्किन दोनों रहेंगे दुरुस्त
Advertisement

Belly Button में रोजाना सोने से पहले डालें 4 बूंद तेल, पेट और स्किन दोनों रहेंगे दुरुस्त

Health Tips: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नाभि में कौन सा तेल डालना चाहिए. इस तेलों को डालने से आपका पाचन तंत्र भी दुरुस्त रहता है जिससे आपको वजन घटाने में भी मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं नाभि में तेल डालने के फायदे.

Belly Button में रोजाना सोने से पहले डालें 4 बूंद तेल, पेट और स्किन दोनों रहेंगे दुरुस्त

Nabhi me oil dalne ke fayde: नाभि आपके शरीर का एक ऐसा अंग है जिसकी नसे शरीर के कई अंगों से जुड़ी हुई हैं. इसलिए अगर आपकी नाभि स्वस्थ रहती है तो आप कई समस्याओं से बचे रहते हैं. पुराने समय ही दादी-नानी आपको नाभि में तेल डालने की सलाह देती आई होंगी. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नाभि में कौन सा तेल डालना चाहिए. इस तेलों को डालने से आपका पाचन तंत्र भी दुरुस्त रहता है जिससे आपको वजन घटाने में भी मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (Nabhi me oil dalne ke fayde) नाभि में तेल डालने के फायदे....

कोकोनट या बादाम ऑयल 

अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले नारियल या बादाम के तेल की 3 बूंदे नाभि में डालते हैं तो इससे आपकी त्वचा बेदान और निखरी नजर आने लगती है. ऐसे में आप रोजाना नाभि में ऑयल डालें. 

जैतून का तेल

अगर आप रोजाना रात को सोने से पहले अपनी नाभि में जैतून के तेल की 3 बूंदे डालते हैं तो इससे आपको वजन घटाने, कमर दर्द और पेट से जुड़ी समस्याओं में राहत प्रदान करते हैं. इसलिए आप रोजाना नाभि में ऑयल डालें. 

सरसों ऑयल 

अगर आप रोजाना सोने से पहले नाभि में सरसों के तेल की 2-3 बूंदे डालते हैं तो इससे आपको फटे होंठों और आंखों की रोशनी को बेहतर बनाने में मदद मिलती है. इसके साथ ही इससे आपको सिर दर्द और हेयर ग्रोथ में बी मदद मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news