Monsoon में झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो इस्तेमाल करना शुरू करें ये नेचुरल चीजें
Advertisement

Monsoon में झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो इस्तेमाल करना शुरू करें ये नेचुरल चीजें

Hair Care Tips In Monsoon: इन दिनों बरसात का मौसम चल रहा है. ऐसे में स्किन, बाल और हेल्थ से जुड़ी कई प्रकार की दिक्कतें होने लगती हैं. सबसे ज्यादा लोग मानसून के सीजन में झड़ते बालों से परेशान रहते हैं. हम आपको यहां बताएंगे टूटते बालों को रोकने के कुछ नेचुरल तरीके....

 

Monsoon में झड़ते बालों से हो गए हैं परेशान तो इस्तेमाल करना शुरू करें ये नेचुरल चीजें

How To Stop Hairfall In Monsoon: बरसाती सीजन में अधिकतर लोग बालों और स्किन से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. इस सीजन में ज्यादातर लोगों को बालों के झड़ने और टूटने की शिकायत होती है. कई बार बारिश में भीगने से, धूल और तेज धूप की वजह से बालों की कंडीशन बिगड़ने लगती है. हम में से कई लोग टूटते बालों को रोकने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं. लेकिन इन सबका कोई खास असर नहीं दिखाई पड़ता है. वहीं महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपके बालों को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. 

ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ घरेलू नुस्खे लेकर आए हैं, जिनके इस्तेमाल से आप आपके बाल टूटने और झड़ने से रुक सकते हैं. ये कुछ नेचुरल चीजें हैं, जिसके इस्तेमाल से आपके बाल हेल्दी भी रहेंगे. तो आइये जानें वो नेचुरल चीजें कौन सी हैं, जो बालों को बिना कोई नुकसान पहुंचाए मानसून सीजन में लाभदायक होंगी...

1. अगर आप हर रोज झड़ते बालों से परेशान हैं तो नेचुरल तरीकों में आप बालों के लिए अंडा, बादाम का तेल और करी पत्ता इस्तेमाल कर सकते हैं. ये नेचुरल चीजें आपके बालों को पोषण देकर उन्हें जड़ों से मजबूत करती हैं. 

2. बालों में इन चीजों को अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आप एक बाउल में दो चम्मच जैतून का तेल लें. फिर इसमें एक अंडा फोड़ें. फिर इन दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. अब अपने स्कैल्प और बालों में इसे लगाएं और मसाज करें. इस मिश्रण को करीब स्कैल्प पर 30 मिनट के लिए लगा रहने दें. उसके बाद हेयर को अच्छे से वॉश कर लें. 

3. झड़ते बालों को रोकने के लिए आप अपने बालों में एप्पल साइडर विनेगर और बादाम का तेल मिलाकर लगाएं. इसके लिए आप एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच सेब का सिरका लें और दो चम्मच बादाम का तेल मिलाएं. फिर दोनों को अच्छे से मिलाकर इस मिश्रण को स्कैल्प पर लगाएं. इसे रातभर लगा रहने दें. सुबह पानी से बालों को साफ धुल लें. 

Trending news