Relationship Tips: लड़कियों को इन 5 तरह के लड़कों से बना लेनी चाहिए दूरी, रिलेशनशिप बढ़ाने से पहले हो जाएं सतर्क
Advertisement

Relationship Tips: लड़कियों को इन 5 तरह के लड़कों से बना लेनी चाहिए दूरी, रिलेशनशिप बढ़ाने से पहले हो जाएं सतर्क

Relationship Tips: रिलेशनशिप में आगे बढ़ने के लिए तमाम पहलुओं पर सोच लेना जरूरी होता है. लाइफ पार्टनर की तलाश में कई बार गलत फैसला जीवन भर के लिए नासूर बन जाता है.

Relationship Tips: लड़कियों को इन 5 तरह के लड़कों से बना लेनी चाहिए दूरी, रिलेशनशिप बढ़ाने से पहले हो जाएं सतर्क

Love and Relationship: रिलेशनशिप में आगे बढ़ने के लिए तमाम पहलुओं पर सोच लेना जरूरी होता है. लाइफ पार्टनर की तलाश में कई बार गलत फैसला जीवन भर के लिए नासूर बन जाता है. यही कारण है कि आजकल शादी से पहले डेटिंग का ट्रेंड चल गया है. आज के दौरान में लड़का-लड़की रिलेशनशिप आगे बढ़ाने से पहले एक-दूसरे को जान लेना बेहतर समझते हैं. ऐसे में कुछ जरूरी बातें हैं जिनपर गहनता से विचार कर लेना चाहिए, जिससे आपको रिलेशनशिप में आगे चलकर कोई तकलीफ ना हो. आइये आपको बताते हैं कुछ ऐसी पर्सनैलिटी के लोगों के बारे में जिनके साथ रिलेशनशिप रिस्क होती है.

हमेशा दखल देने वाला इंसान

आपके ऊपर हमेशा कंट्रोल बनाए रखना और हमेशा आप पर नजर रखने वाला इंसान सही पार्टनर नहीं हो सकता. क्या पहनना है, क्या नहीं पहनना है, यहां जाना है... यहा नहीं, इससे बात करो.. इससे नहीं. ऐसी दखलंदाजी करने वाला इंसान कभी भी अच्छा लाइफ पार्टनर नहीं हो सकता है. ऐसी रोक-टोक करने वाला शख्स आपसे जुड़े दूसरे रिश्तों से खुश नहीं रहता. ये आपको हमेशा महसूस कराएंगे कि वो बेहतर है और आप नहीं. ऐसे लोगों से तुरंत दूरी बना लेनी चाहिए. 

झूठ बोलने वालों से बना लें दूरी

रिलेशनशिप में थोड़ा झूठ जायज है.. लेकिन झूठ ही झूठ गलत है. रिलेशनशिप को लेकर सच्चाई छिपाना या हमेशा झूठ का सहारा लेना वाला लड़का आपको कभी खुश नहीं रख सकता है. एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर वही होता है, जो कभी झूठ ना बोले. झूठ बोलने वाले ही धोखा देते हैं.

मतलबी इंसान होते हैं घातक

जिसे आप डेट कर रही हैं क्या वह सिर्फ और सिर्फ अपने बारे में ही सोचता है? तो आपको बता दें कि आप गलत रिलेशनशिप की तरह बढ़ रही हैं. ऐसे लोगों से दूरी बनाना ही बेहतर होता है. पार्टनर वो अच्छा होता है जो अपने साथ-साथ आपके पैशन, इंट्रेस्ट, करियर आदि को भी बराबर का महत्व दे. डेट करते समय अपनी पसंदकी जगह मिलना.. अपना ही दिन निर्धारित करना और अपने रूटीन के हिसाब से चलना.. ये सारी बातें आपके लिए इशारा है कि ऐसे शख्स से दूरी बना लेनी चाहिए.

कमिटमेंट है बेहद जरूरी

अभी का देखो.. बाद की बाद में देखी जाएगी.. फ्यूचर के बारे में अभी से क्या सोचना.. मैं आगे का सोचकर अभी को क्यों बर्बाद करूं... इस तरह की बात करने वाले इंसान से तुरंत दूरी बना लेनी चाहिए. जो भविष्य के बारे में नहीं सोचना वो किसी भी रिलेशनशिप के लिए घातक है.

जरूरत में हमेशा हो आंखों के सामने 

जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आते हैं.. ऐसे में एक सच्चा साथी वही होता है जो आपके साथ हर परिस्थिति में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहे. लड़कों में देखा गया है, कई बार वो अपनी जरूरत के टाइम आपको बुला लेंगे और आपको जब जरूरत होगी तो गायब रहेंगे. पूछने पर कोई ना कोई बहाना बना देंगे. ऐसे लोग कभी रिलेशनशिप नहीं  निभा सकते.
 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news