आपके बालों को Silky और Shiny बनाएंगे अलसी के बीज, घर में इस तरह तैयार करें Hair Gel
Advertisement
trendingNow11971767

आपके बालों को Silky और Shiny बनाएंगे अलसी के बीज, घर में इस तरह तैयार करें Hair Gel

सिल्की और शाइनी बाल हर किसी की चाहत होती है. चमकदार, मुलायम और स्वस्थ बालों से व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं. यही कारण है कि सिल्की और शाइनी बालों के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं.

आपके बालों को Silky और Shiny बनाएंगे अलसी के बीज, घर में इस तरह तैयार करें Hair Gel

सिल्की और शाइनी बाल हर किसी की चाहत होती है. चमकदार, मुलायम और स्वस्थ बालों से व्यक्ति की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं. यही कारण है कि सिल्की और शाइनी बालों के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि घर पर ही सिल्की और शाइनी बाल कैसे प्राप्त करें.

अलसी के बीज एक पौष्टिक और बहुमुखी सामग्री है, जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार के फूड और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है. अलसी के बीज में ओमेगा-3 फैटी एसिड, फाइबर, प्रोटीन और अन्य पोषक तत्व होते हैं, जो बालों की सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. अलसी के बीज बालों को सिल्की और शाइनी बनाने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आप घर पर ही अलसी के बीज से हेयर जेल बना सकते हैं. अलसी के बीज से बना हेयर जेल नेचुरल और सुरक्षित होता है और यह बालों को नुकसान नहीं पहुंचाता है.

अलसी के बीज से हेयर जेल बनाने की विधि

- 2 चम्मच अलसी के बीज लें.
- उन्हें एक मिक्सर में पीसकर बारीक पाउडर बना लें.
- 1/4 कप पानी डालें और अच्छी तरह मिलाएं.
- मिश्रण को एक पैन में डालें और मध्यम आंच पर गर्म करें.
- मिश्रण गाढ़ा होने लगे तो गैस बंद कर दें.
- मिश्रण को एक कटोरे में निकाल लें और ठंडा होने दें.
- ठंडा होने के बाद मिश्रण को जार में भरकर रख दें.

इस हेयर जेल का उपयोग करने के लिए इसे अपने हाथों में लें और अपने बालों में लगाएं. इसे अपने बालों में अच्छी तरह फैलाएं और फिर हेयर स्टाइल करें.

अलसी के बीज से बना हेयर जेल के फायदे

- बालों को सिल्की और शाइनी बनाता है.
- बालों को कंघी करना आसान बनाता है.
- बालों को रूसी से बचाता है.
- बालों को टूटने और झड़ने से रोकता है.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news