Beauty Tips: ईशा देओल 42 की उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें क्या है उनका ब्यूटी सीक्रेट
Advertisement
trendingNow12103610

Beauty Tips: ईशा देओल 42 की उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें क्या है उनका ब्यूटी सीक्रेट

हमारी साथ-साथ हमारी त्वचा की उम्र भी बढ़ने लगती है, लेकिन हम सभी चाहते हैं कि उम्र को तो रोका नहीं जा सकता है लेकिन अपनी स्किन के लिए थोड़ी मेहनत की जा सकती है, जिससे हम जवां दिखें.

Beauty Tips: ईशा देओल 42 की उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें क्या है उनका ब्यूटी सीक्रेट

Actress Esha Deol Beauty tips: ईशा देओल बॉलीवुड की उन हसीनाओं में शुमार हैं जिन्हें उनकी नैचुरल खूबसूरती के लिए जाना जाता है. यह तो सब जानते हैं कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमारी त्वचा फीकी पड़ने लगती है. दो बेटियों की मां होने के बावजूद भी ईशा ने अपनी बॉडी और ऐसे जवां रखा है कि वह अपनी बेटियों जितनी ही लगती हैं. लेकिन उनकी इस खूबसूरती का राज क्या है? यह आज हम आपको बताने वाले हैं. 

1. नेचुरल प्रोडक्ट का इस्तेमाल 

ईशा अपनी स्किन की देखभाल के लिए नेचुरल और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, जो इनका त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग रखते हैं. अगर आर प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फिर भी अपनी स्किन टोन का ध्यान रखें, क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं है कि सभी नेचुरल प्रोडक्ट हमारी स्किन को सूट करें. 

2. डाइट को रखें बैलेंस

ईशा इस बात पर जोर देती हैं कि बाहरी खूबसूरती के लिए भीतर से स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है. बैलेंस डाइट हमारी स्किन की हेल्थ को बेहतर रखती है. वह गर्म पानी पीती हैं जो प्रीमेच्योर एजिंग को रोकता है.

3. ईशा बनाती है DIY फेस मास्क

ईशा को खुद घर पर फेस मास्क बनाना और इस्तेमाल करना पसंद है. उनके इस फेस मास्क में मैश्ड पोटैटो, केला और शहद शामिल है, जो स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. उनका यह घरेलू नुस्खा बहुत ही किफायती है, जिसका इस्तेमाल कोई भी कर सकता है.

4. स्मूदी का जादू 

ईशा को स्मूदी बहुत ही ज्यादा पसंद है. वह अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए बैरिज और एवोकाडो की स्मूदी पीती हैं. इससे स्किन मॉइस्चराइज रखता है और डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने में भी मदद करता है. आप भी अपनी डाइट में फ्रेश फलों और सब्जियों को शामिल करें. यह न सिर्फ त्वचा को जरूरी पोषण देता है बल्कि शरीर को भी हाइड्रेट रखता है. 

5. निखार के लिए फिटनेस जरूरी

इस बात पर भी जोर द्या जाना चाहिए कि नियमित तौर पर किया गया व्यायाम बाहरी और अंदरूनी दोनों तरह से फायदेमंद है. ईशा भी अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत रखने के लिए रोज वर्क आउट करती हैं. एक्सरसाइज करने से न सिर्फ बॉडी फिट रहती है बल्कि स्ट्रेस भी कम होता है और शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में भी मदद मिलती है, जिसका सीधा असर स्किन पर दिखता है.

 

Trending news