Batasha and Ghee: इन दो चीजों के कॉम्बिनेशन से होता है जबरदस्त फायदा, कब्ज-पेट दर्द जैसी दिक्कत हो जाती है छूमंतर
Advertisement

Batasha and Ghee: इन दो चीजों के कॉम्बिनेशन से होता है जबरदस्त फायदा, कब्ज-पेट दर्द जैसी दिक्कत हो जाती है छूमंतर

Benefits of batasha and ghee: बताशे के साथ घी मिलाकर खाने से शरीर के जबरदस्त फायदा मिलता है. यह आपके पाचन को ठीक करने के साथ कई गंभीर बीमारियों के खिलाफ असर दिखाता है.

 

फाइल फोटो

Desi Ghee with Batasha Health Benefits: देसी घी खाने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं. यह शरीर के मसल्स बिल्डिंग में मदद करता है. इसे देसी वेट गेनर के नाम से भी जाना जाता है. देशी घी में कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं लेकिन इससे बताशे के साथ खाने पर ये और भी प्रभावशाली तरीके से शरीर पर असर दिखाता है. बताशे के साथ इसकी शक्ति और ज्यादा बढ़ जाती है. 

क्या हैं इसके फायदे?

1. देसी घी और बताशे का कॉम्बिनेशन पेट से जुड़ी दिक्कतों को दूर करता है. अगर आपको जंक फूड, बदलते मौसम या किसी और कारण से पेट दर्द या फिर उल्टी की दिक्कत होती है तो आप इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपको पाचन से जुड़ी दिक्कतों से आराम देगा और पाचन तंत्र की सेहत को दूरस्त बनाएगा.

2. अगर हर जगह दुबलेपन के चलते आपका मजाक बनता है तो आप इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं. वजन बढ़ाने के लिए यह बेहद कारगर नुस्खा है. देशी घी में मौजूद विटामिन ए, डी, के, कैल्शियम, फॉस्फोरस, मिनरल्स और पोटैशियम बताशे के पोषक तत्वों के साथ मिलकर वजन बढ़ाने में मदद करते हैं. 

3. बदलते मौसम में काफी लोगों को देखा जाता है कि खांसी और कफ की दिक्कत आती है. आपको बता दें कि देशी घी में बताशे को मिलाकर खाने से यह दिक्कत दूर हो जाती है. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि जो लोग अपनी डाइट में बताशे और घी का सेवन करते हैं. उनकी मेंटल हेल्थ भी ठीक रहती है. इसके साथ यह यादाश्त को भी तेज करने में मदद करती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news