खुल गया अनंत अंबानी की दुल्‍हन राध‍िका मर्चेंट की खूबसूरती का राज, आप भी जानें
Advertisement
trendingNow12334731

खुल गया अनंत अंबानी की दुल्‍हन राध‍िका मर्चेंट की खूबसूरती का राज, आप भी जानें

Radhika Merchant Beauty Secrets: राध‍िका मर्चेंट अब अंबानी पर‍िवार की बहू बन गई हैं और देश का हर व्‍यक्‍त‍ि उनकी खूबसूरती की बातें कर रहा है. ऐसे में आप भी उनके ब्‍यूटी सीक्रेट्स के बारे में जानना चाहती होंगी. आइये हम आपको बता रहे हैं... 

खुल गया अनंत अंबानी की दुल्‍हन राध‍िका मर्चेंट की खूबसूरती का राज, आप भी जानें

Radhika Merchant Beauty Tips : अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट की शादी हो गई है और हर कोई अनंत की नई नवेली दुल्‍हन‍िया के खूबसूरती की तारीफ कर रहा है. तारीफ हो भी क्‍यों नहीं. राध‍िका अपनी खूबसूरती का ख्‍याल कुछ खास तरह से रखती हैं. हालांक‍ि ज्‍यादातर लोगों को ऐसा लगता है क‍ि सेलीब्र‍िटीज अपनी सुंदरता को बनाए रखने के ल‍िए कौसमेट‍िक तरीकों पर न‍िर्भर रहते हैं. लेक‍िन अधूरा सच है. दरअसल, इनमें से ज्‍यादातर नेचुरल ब्‍यूटी हैक्‍स पर ज्‍यादा यकीन करते हैं. राध‍िका मर्चेंट भी अपनी त्‍वचा और सेहत की देखभाल कुछ ऐसे ही करती हैं. उनकी खूबसूरती के पीछे का राज हम आपको बता रहे हैं. इन ट‍िप्‍स को अपनाकर आप भी अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं और आपको देखकर आपकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाएगा.  

त्‍वचा की देखभाल : 
राधिका अपने चेहरे को चमकदार बनाए रखने के ल‍िए रोज एक सेट पैटर्न में स्‍क‍िन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं. वो रोजाना क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग करती हैं. इसके अलावा वो रोजाना यूवी किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं. 

खानपान पर ध्‍यान : 
राधिका ये मानती हैं क‍ि सुंदर त्वचा और लहराते बालों के संतुलित आहार लेना बहुत जरूरी है. इसल‍िए वो रोजाना खूब सारा फल, सब्जियां और ड्राई फ्रूट्स खाती हैं. इस पोषण का असर उनकी त्‍वचा पर भी द‍िखता है. 

बॉडी हाइड्रेट रखें : 
राधिका अपने शरीर को हाइड्रेट रखने में काफी समय लगाती हैं और रोजाना खूब पानी पीती हैं, जिससे उनकी त्वचा में लचीलापन बना रहे और रूखापन दूर रहे. 

रोजाना एक्‍सरसाइज : 
राधिका शारीरिक तंदुरुस्ती तक भी ध्‍यान रखती हैं. इसका असर उनकी त्वचा पर भी द‍िखता है. राध‍िका रोजाना कार्डियो, योग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती हैं, इससे ब्‍लड सर्कुलशन बेहतर होता है और जिससे स्‍क‍िन स्वस्थ रहती है. 

अच्‍छी नींद : 
खूबसूरत द‍िखने के लिए अच्‍छी नींद जरूरी है. इसल‍िए राधिका अपनी ब्‍यूटी स्‍लीप जरूर पूरी करती हैं. इससे त्वचा को मरम्मत के लिए आवश्यक समय मिल जाता है और स्‍क‍िन ग्‍लोइंग बनती है.

Trending news