Home Scheme: नोएडा एयरपोर्ट के पास घर लेने का सपना होगा पूरा, इस योजना में फिर मिलेगा मौका-मौका
Advertisement

Home Scheme: नोएडा एयरपोर्ट के पास घर लेने का सपना होगा पूरा, इस योजना में फिर मिलेगा मौका-मौका

Noida International Airport: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के रफ्तार पकड़ने के बाद आसपास के इलाकों में जमकर विकास कार्य देखा जा रहा है. सिर्फ एनसीआर ही नहीं और भी कई बड़े महानगरों के लोग एयरपोर्ट के पास अपना घर बनाना चाहते हैं. 

Home Scheme: नोएडा एयरपोर्ट के पास घर लेने का सपना होगा पूरा, इस योजना में फिर मिलेगा मौका-मौका

Yamuna Authority Home Scheme: अगर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घर लेने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है.  हाल ही में हुए स्कीम के ड्रॉ में अगर आपके नाम पर प्लॉट नहीं निकला है तो मायूस होने की जरूरत नहीं है. इन लोगों के लिए यमुना अथॉरिटी जल्द ही 2000 प्लॉट्स की स्कीम निकालने जा रही है. इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. इस योजना में 60, 90, 120, 162 और 200 वर्ग मीटर एरिया के प्लॉट शामिल किए जाएंगे. 

जानकारी के मुताबिक, किसी अलग सेक्टर में यह स्कीम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के काफी पास होगी. पिछले दिनों यमुना अथॉरिटी 477 प्लॉट्स की योजना लेकर आई थी. एकमुश्त पैसा देने के लिए इसमें करीब 64,258 लोगों ने आवेदन किए थे. ड्रॉ 16 दिसंबर को हुआ था. लेकिन महज 477 प्लॉट के लिए इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आवेदन को देखते हुए यमुना अथॉरिटी ने फैसला किया कि जल्द ही एक और स्कीम निकाली जाएगी. यमुना अथॉरिटी इस स्कीम में दो हजार से ज्यादा प्लॉट्स को शामिल करेगी. लोगों के बसने की जरूरत के आधार पर उसी आकार के प्लॉट्स निकाले जाएंगे. 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के रफ्तार पकड़ने के बाद आसपास के इलाकों में जमकर विकास कार्य देखा जा रहा है. सिर्फ एनसीआर ही नहीं और भी कई बड़े महानगरों के लोग एयरपोर्ट के पास अपना घर बनाना चाहते हैं. लोगों में इसके लिए होड़ देखी जा रही है. इसे देखते हुए यमुना विकास प्राधिकरण जल्द ही नई योजना लेकर आने वाला है. इससे 500-700 नहीं बल्कि 2000 लोगों का अपना आशियाना बनाने का सपना पूरा हो जाएगा. प्राधिकरण ने इसके लिए कमर कस ली है. 

अफसरों का कहना है कि यह योजना जल्द ही लॉन्च की जाएगी. इतना ही नहीं, आशियाना चाहने वालों के अलावा कारोबार स्थापित करने वाले निवेशक भी मौका नहीं छोड़ना चाहते. यूपी सरकार को सबसे ज्यादा रेवेन्यू गौतमबुद्ध नगर जिले से ही मिलता है. इसमें नोएडा एयरपोर्ट का बड़ा हाथ माना जा रहा है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशी कंपनियां भी नोएडा इंटरनेशनल  एयरपोर्ट के पास अपनी बिजनेस यूनिट्स बना रही हैं. इससे न सिर्फ सरकार को आर्थिक फायदा होगा बल्कि लाखों लोगों के लिए नौकरियों के मौके पैदा होंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

 

Trending news