Wrestler Protest Case: बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप सच्चे थे या झूठे? दिल्ली पुलिस आज दायर कर सकती है चार्जशीट
Advertisement

Wrestler Protest Case: बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप सच्चे थे या झूठे? दिल्ली पुलिस आज दायर कर सकती है चार्जशीट

Wrestler Protest Case Updates: बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस आज चार्जशीट दायर कर सकती है. इस चार्जशीट पर प्रदर्शनकारी पहलवानों समेत सबकी निगाहें लगी हुई हैं. 

 

Wrestler Protest Case: बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप सच्चे थे या झूठे? दिल्ली पुलिस आज दायर कर सकती है चार्जशीट

Wrestler Protest Case Latest Updates: महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस आज भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक इस चार्जशीट मे पुलिस कोर्ट को बताएगी कि उसे बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो मामले की जांच में क्या मिला. दिल्ली पुलिस इस मामले में 200 से ज्यादा लोगों के बयान भी कोर्ट में जमा करवा सकती है. साथ ही मामले में तकनीकी, डिजिटल और डॉक्यूमेंट्री सबूत भी कोर्ट में सबमिट किए जा सकते हैं. 

खेल मंत्री ने 15 जून तक चार्जशीट का दिया था आश्वासन

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक रूप से इस चार्जशीट के बारे में पुष्टि नहीं की है. हालांकि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ 7 जून को पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक की बैठक में उन्होंने आश्वासन दिया था कि दिल्ली पुलिस की जांच खत्म हो गई है और वह 15 जून तक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर देगी. उन्होंने चार्जशीट दायर होने तक पहलवानों से अपना प्रदर्शन स्थगित करने का आह्वान किया था, जिसे उन्होंने मान लिया था. 

दिल्ली पुलिस ने 5 देशों को भेजा आग्रह पत्र

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक खेल मंत्री के आश्वासन के अनुरूप 15 जून तक कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी जाएगी. अधिकारियों के अनुसार यौन उत्पीड़न (Wrestler Protest Case) के आरोपों के संबंध में 5 देशों के कुश्ती महासंघों के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है. उनके जवाब आने का अभी इंतजार है. उन जवाबों को सप्लीमेंट्री चार्जशीट में शामिल किया जाएगा. 

रेसलिंग टूर्नामेंट के फोटो-वीडियो देने की अपील

इन देशों को पत्र इसलिए जारी किए गए हैं क्योंकि महिला पहलवानों (Wrestler Protest Case) ने आरोप लगाया था कि उन देशों में कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था. दिल्ली पुलिस ने इन देशों में हुए सभी रेसलिंग टूर्नामेंट के वीडियो और फोटो की डिटेल भी मांगी है. साथ ही उन प्रतियोगिताओं में शामिल हुई भारतीय महिला पहलवानों के ठहरने के स्थानों की सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है. 

200 लोगों के बयान दर्ज

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच (Wrestler Protest Case) के दौरान करीब 200 लोगों से पूछताछ करके उनके बयान दर्ज किए. इनमें पहलवानों, रैफरियों, खेल सहायकों, बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घरेलू कर्मचारियों, सहयोगियों और अन्य लोग शामिल रहे. उन सब बयानों को अब नत्थी करके पुलिस अब चार्जशीट के जरिए कोर्ट में जमा करवाएगी. 

पुलिस टीम ने बृजभूषण (Brij Bhushan Sharan Singh) के गोंडा वाले आवास पर जाकर वहां काम करने वाले लोगों के बयान दर्ज किए थे. अब दिल्ली पुलिस की इस चार्जशीट पर प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ ही सभी लोगों की नजरें जुड़ी हुई हैं. 

Trending news