Yohan Poonawala: क्वीन एलिजाबेथ की रेंज रोवर.. अंबानी के बगल में आलीशान हवेली के मालिक, कौन हैं योहान पूनावाला?
Advertisement
trendingNow12373086

Yohan Poonawala: क्वीन एलिजाबेथ की रेंज रोवर.. अंबानी के बगल में आलीशान हवेली के मालिक, कौन हैं योहान पूनावाला?

Who is Yohan Poonawalla: सोशल मीडिया पर अचानक योहान पूनावाला की चर्चा तेज हो गई है. हर कोई जानना चाहता है कि योहान पूनावाला कौन हैं.

Yohan Poonawala: क्वीन एलिजाबेथ की रेंज रोवर.. अंबानी के बगल में आलीशान हवेली के मालिक, कौन हैं योहान पूनावाला?

Who is Yohan Poonawalla: सोशल मीडिया पर अचानक योहान पूनावाला की चर्चा तेज हो गई है. हर कोई जानना चाहता है कि योहान पूनावाला कौन हैं. पूनावाला की कुछ तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं जिसमें वे अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं. बता दें कि इससे पहले योहान महारानी एलिजाबेथ की रेंज रोवर खरीदकर चर्चाओं में आए थे. अब उन्होंने मुंबई में आलीशान हवेली खरीदी है. यह हवेली अनिल अंबानी के पड़ोस में स्थित है. आइये आपको बताते हैं रईस योहान पूनावाला कौन हैं?

fallback

कौन हैं योहान पूनावाला?

15 जनवरी 1972 को पैदा हुए योहान पूनावाला.. पूनावाला इंजीनियरिंग ग्रुप के चेयरमैन हैं. जिसमें इंटरवॉल्व पूनावाला लिमिटेड, एल-ओ-मैटिक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं. वे सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में शेयरहोल्डर और पूनावाला फाइनेंशियल्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन भी हैं. इसके अलावा, वे पूनावाला स्टड फार्म्स और पूनावाला रेसिंग और ब्रीडिंग के डायरेक्टर हैं.

जवरे पूनावाला के बेटे हैं योहान

वे पूनावाला ग्रुप के प्रेसिडेंट जवरे पूनावाला के बेटे हैं. यह परिवार एशिया के प्रमुख स्टड फार्म्स में से एक का मालिक है. जो कई चैम्पियन घोड़ों को निर्यात करता है. जिन्होंने अमेरिका, हांगकांग, सिंगापुर, दुबई और मलेशिया जैसे कई देशों में बेंचमार्क सेट किया है. पूनावाला स्टड फार्म्स को कई बार देश का प्रमुख स्टड फार्म पुरस्कार मिल चुका है.

योहान पूनावाला का आदर पूनावाला से संबंध

योहान पूनावाला और आदर पूनावाला एक दूसरे के कजिन हैं. योहान के पिता ज़वरे पूनावाला और आदर के पिता साइरस पूनावाला भाई हैं. योहान की शादी मिशेल पूनावाला से हुई है और उनके दो बच्चे हैं. मिशेल एक कलाकार हैं जो लंदन, यूके और पुणे, भारत के बीच रहती और काम करती हैं.

योहान पूनावाला खबरों में क्यों हैं?

योहान पूनावाला ने इस साल की शुरुआत में क्वीन की रॉयल रेंज रोवर खरीदी. रईस उद्योगपति और उनकी पत्नी ने हाल ही में साउथ मुंबई के कफे परेड में 500 करोड़ रुपये की हवेली खरीदी है. मिशेल पूनावाला द्वारा संचालित MYP डिज़ाइन स्टूडियो हवेली के नवीनीकरण का काम देखेगा.

Trending news