Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, आज भिगोएगी बारिश? IMD का अलर्ट- पड़ सकते हैं ओले
Advertisement
trendingNow12203113

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, आज भिगोएगी बारिश? IMD का अलर्ट- पड़ सकते हैं ओले

Weather forecast: देश के 14 राज्यों में पश्चिमी विच्छोभ का असर दिख रहा है. दिल्ली-NCR में तापमान में गिरावट दिखी. आज दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट है. 

Weather Update: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, आज भिगोएगी बारिश? IMD का अलर्ट- पड़ सकते हैं ओले

Delhi NCR Weather today: गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए शुक्रवार का दिन राहत लेकर आया. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक ये राहत आज भी बनी रहेगी. हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और मैदानों में बने विभिन्न मौसमी सिस्टम ने ऐसी दस्तक दी कि आसमान तक में माहौल बदल गया. 15-20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चली ठंडी हवाओं ने भी लोगों का दिन बना दिया. रविवार की बात करें तो आज भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज आंधी, ओलावृष्टि और बारिश के आसार हैं.आज भी धूलभरी आंधी के साथ बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

सुहाना हुआ मौसम

आज 14 अप्रैल को भी बादल छाए रहेंगे. दिल्ली एनसीआर में तेज हवाएं चलने की संभावना है. हल्की बारिश रहेगी. तापमान में पांच डिग्री तक गिरावट होने का पूर्वानुमान है. रविवार को अधिकतम तापमान 33 और और न्यूनतम 23 डिग्री तक रह सकता है. आज हवाओं की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है. हालांकि बारिश की वजह से धूल कम उड़ेगी.

बीते 24 घंटों की बात करें तो विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी ओलावृष्टि हुई. केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो बार भारी बारिश हुई. मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छिटपुट ओलावृष्टि हुई. तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई. राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज और धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई. छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, मेघालय और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हुई.

आज यहां संभलकर

'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक आज पश्चिमी हिमालय, सिक्किम के कुछ हिस्सों और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश संभव है. विदर्भ और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 

आंतरिक कर्नाटक, केरल, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. झारखंड, ओडिशा और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. गुजरात में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

15 अप्रैल के बाद बरसेगी 'आग'!

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक कई जगह हीटवेव (Heatwave) से राहत मिली है. 14-15 अप्रैल तक भारत के किसी भी क्षेत्र में लू की स्थिति  नहीं रहने का अनुमान लगाया गया है. जबकि ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश में 15 अप्रैल के बाद से हीटवेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Trending news