Delhi Dense Fog: लौट आया घने कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें लेट, 34 फ्लाइट रद्द; बारिश का येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow12085283

Delhi Dense Fog: लौट आया घने कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें लेट, 34 फ्लाइट रद्द; बारिश का येलो अलर्ट जारी

Delhi Cold Wave: दिल्ली ने आज घने कोहरे की चादर ओढ़ ली है. विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है. कोल्ड वेव लोगों को ठिठुरा रही है. कोहरे का असर रेल और हवाई सेवा पर पड़ रहा है.

Delhi Dense Fog: लौट आया घने कोहरे का कहर, 19 ट्रेनें लेट, 34 फ्लाइट रद्द; बारिश का येलो अलर्ट जारी

30 January 2023 Weather Update: दिल्ली-एनसीआर को आज घने कोहरे (Delhi Dense Fog) ने पूरी तरह से ढक लिया है. सड़क पर विजिबिलिटी बहुत कम है. बिल्कुल भी नहीं दिखाई दे रहा है. साथ में शीतलहर भी चल रही है. लोग ठिठुरने को मजबूर हो गए हैं. शीतलहर की वजह से दिल्ली में कड़ाके की सर्दी (Delhi Severe Winter) भी आज हो रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. कोहरे की वजह से 19 ट्रेनें लेट हैं. वहीं, 34 फ्लाइट रद्द हो गई हैं. 108 फ्लाइट लेट हैं. जानकारी के अनुसार, नॉर्थ इंडिया में अगले 2 दिन तक कई शहरों में कोहरा छा सकता है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह और रात में घने से बहुत घना कोहरा हो सकता है. आइए जानते हैं कि मौसम आज कैसा रहने वाला है.

दिल्ली में मौसम कैसा है?

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का सितम जारी है. आज एक बार फिर से कोहरे की वापसी होती नजर आ रही है. दिल्ली में आज विजिबिलिटी बेहद कम आंकी गई है. आज मौसम विभाग की तरफ से शीतलहर, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तो वही न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आने वाली 31 जनवरी और 1 फरवरी को मौसम विभाग की तरफ से बारिश को लेकर के भी येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज दिल्ली का औसत एक्यूआई 361 है, जो बेहद खराब श्रेणी में दर्ज किया जाता है.

कश्मीर में बिछी सफेद चादर

वहीं, कश्मीर में बर्फबारी को देखकर यहां आने वाले सैलानी बेहद खुश हैं. साथ ही सैलानियों के आने से स्थानीय लोगों के चेहरे भी गुलजार हैं. हर तरफ बर्फ की सफेद चादर और बर्फ के बीच में मस्ती करते सैलानी दिख रहे हैं. पूरे कश्मीर में जिधर देखो उधर सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आती है. देर से ही सही लेकिन बर्फबारी ने सैलानियों के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी है.

कश्मीर में लगी सैलानियों की भीड़

ये कहना गलत नहीं होगा कि कश्मीर पर कुदरत मेहरबान है. गुलमर्ग की तस्वीरें मन को सुकून देती हैं. ऐसा नजारा देखने के लिए यहां पर्यटकों की भीड़ पहुंच रही है. एक तरफ सैलानी बेहद खुश हैं तो दूसरी ओर सैलानियों की भीड़ देखकर स्थानीय लोग भी बेहद खुश हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news