Weather Update Today: लो लौट आई ठंड, रातभर झमाझम बारिश से गिरा पारा, ओले भी पड़े, बादल खेल रहे आंख-मिचोली
Advertisement

Weather Update Today: लो लौट आई ठंड, रातभर झमाझम बारिश से गिरा पारा, ओले भी पड़े, बादल खेल रहे आंख-मिचोली

Rainfall Predictions Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में आज दिनभर टिप-टिप पानी बरस सकता है. बारिश होने की वजह से पारा गिरा है तो ठंड भी महसूस होगी. इस खबर में मौसम के अपडेट के बारे में जान लेते हैं.

Weather Update Today: लो लौट आई ठंड, रातभर झमाझम बारिश से गिरा पारा, ओले भी पड़े, बादल खेल रहे आंख-मिचोली

3 March 2024 Weather Report: ऐसा लगने लगा था कि अब सर्दी को टाटा बाय-बाय हो चुका है. लेकिन मौसम (Weather) ने एक बार फिर से पलटी मार दी है. यूपी-बिहार समेत नॉर्थ इंडिया के कई राज्यों में रातभर झमाझम बारिश (Rainfall In Delhi) हुई. जिसकी वजह से पारा गिर गया है. लोगों को सर्दी फिर से महसूस हो रही है. कई जगहों पर अभी भी बूंदा-बांदी हो रही है. पूर्वानुमान है कि आज दिन में भी बारिश हो सकती है. आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि, बारिश की वजह से उत्तर भारत के शहरों का AQI जरूर सुधर गया है. आज दिल्ली से लेकर पंजाब तक और यूपी-बिहार में मौसम कैसा रहने वाला है आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं.

दिनभर टिप-टिप बरसेगा पानी

बता दें कि स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में पहले ही 2 मार्च को नॉर्थ और ईस्टर्न पंजाब, ईस्टर्न हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कुछ इलाकों में हल्की से मीडियम बारिश बताई गई थी. जो 2 मार्च को होती दिखी. पूर्वानुमान है कि आज 3 मार्च को बारिश कम हो जाएगी. हालांकि, कुछ जगहों पर टिप-टिप पानी बरस सकता है. वहीं, 4 मार्च से मौसम साफ होने की संभावना है.

बिहार से गुजरात तक बारिश के आसार

वहीं, ईस्ट और साउथ-ईस्टर्न राजस्थान, ईस्ट गुजरात, एमपी, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. वहीं, असम, पश्चिम बंगाल और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

क्या पहाड़ों में होगी बर्फबारी?

इसके अलावा अगले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की उम्मीद है. बर्फबारी जारी रहने का भी पूर्वानुमान है. हालांकि, 4 मार्च को हालात सुधर सकते हैं. बारिश और बर्फबारी कम हो सकती है.

नॉर्थ इंडिया में ओले भी गिरे

जान लें कि पिछले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा और नॉर्थ राजस्थान के कुछ इलाकों में ओले गिरे. इसके साथ ही हल्की से मीडियम बारिश हुई. वहीं, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और वेस्टर्न यूपी के कुछ इलाकों में हल्की से मीडियम बारिश हुई. गरज के साथ बौछारें पड़ीं.

Trending news