Weather Update: लो आ गया सर्दी को टाटा करने का वक्त! बारिश पर भी IMD ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

Weather Update: लो आ गया सर्दी को टाटा करने का वक्त! बारिश पर भी IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Weather Forecast: दिल्ली (Delhi) में अब पारा चढ़ने का वक्त आ गया है. स्वेटर अब जल्द वापस अलमारी में रख दिए जाएंगे. बारिश कब होगी, इसको लेकर भी मौसम विभाग (IMD) ने बड़ा अपडेट दिया है.

Weather Update: लो आ गया सर्दी को टाटा करने का वक्त! बारिश पर भी IMD ने दिया बड़ा अपडेट

Weather Latest News: दिल्ली (Delhi) वालों के लिए अच्छी खबर ये है कि अब ठंड को टाटा करने का समय आ गया है. धूप में भी अब तेजी दिखने लगी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 6 फरवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज बीते दिन यानी रविवार के मुकाबले ज्यादा तापमान रहने की उम्मीद है. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9.08 डिग्री सेल्सियस रहा था. आज विंड स्पीड 8 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. आज दिल्ली का आसमान फिलहाल साफ रहेगा. दिल्ली-एनसीआर रीजन में बारिश के आज कोई आसार नहीं हैं. वहीं, पंजाब और उत्तराखंड के कुछ आइसोलेटेड इलाकों में घना कोहरा रहेगा.

दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति खराब

सफर के मुताबिक, दिल्ली-नोएडा में प्रदूषण की स्थिति खराब रहेगी. दिल्ली का ओवर ऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 218 जो कि खराब स्थिति में है. दिल्ली-एनसीआर के पूसा में एक्यूआई 225 खराब स्थिति, डीयू में 232 खराब, मथुरा रोड पर 266 खराब, नोएडा में 259 खराब, धीरपुर में 280 खराब और गुरुग्राम में 193 सामान्य है.

सर्दी को टाटा कहने का वक्त

दिल्ली में अब चटख धूप निकलने लगी है. हालांकि, ठंडी हवाओं की वजह से थोड़ी सर्दी भी महसूस होती है. मौसम विभाग ने सतही हवाएं चलने का अनुमान जताया है. आने वाली 9 फरवरी तक दिल्ली में आसमान साफ रहने की उम्मीद है.

बारिश की है कितनी संभावना?

मौसम विभाग के मुताबिक, फरवरी के महीने में उत्तर पश्चिम भारत के कुछ इलाकों में सामान्य बारिश हो सकती है. देश की पूर्वी भाग के अलावा भारत के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य के करीब रहने की संभावना है. आने वाले दिनों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

वहीं, जम्मू-कश्मीर की बात करें तो घाटी के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई है. कई जगह रात को तापमान 0 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया. रविवार को श्रीनगर में मिनिमम टेंपरेचर 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा काजीगुंड में तापमान शून्य से नीच था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news