Watch: रॉन्ग साइड से आ रही बस से टकराई कार, उड़ गए परखच्चे; Video देख दहल जाएगा दिल
Advertisement

Watch: रॉन्ग साइड से आ रही बस से टकराई कार, उड़ गए परखच्चे; Video देख दहल जाएगा दिल

Bus Accident: घटना से जुड़ा सीसीटीवी की सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरीके से यह जोरदार भिड़ंत हुई, जिसमें टीयूवी के एक हिस्से के परखच्चे उड़ गए और 6 लोगों की मौत हो गई.

Watch: रॉन्ग साइड से आ रही बस से टकराई कार, उड़ गए परखच्चे; Video देख दहल जाएगा दिल

Ghaziabad Scool Bus Accident: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मेरठ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है, जहां बस और कार में जोरदार टक्कर हुई. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल है. हादसे के वक्त स्कूल बस गलत दिशा से आ रही थी. इसी दौरान तेज रफ्तार कार बस से टकरा जाती है और कार के परखच्चे उड़ जाते हैं. हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें साफ पता चल रहा है कि बस रॉन्ग साइड से आ रही थी और इसी वजह से हादसा हुआ.

एक लापरवाही ने ली 6 लोगों की जिंदगी

सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरें साफ गवाही दे रही हैं कि ये हादसा नहीं, बल्कि हत्या है, क्योंकि हादसे गलती से होते हैं और इसे महज गलती नहीं कहा जा सकता. 10 से 12 सेकंड के इस वीडियो में 6 लोगों की मौत की पूरी गवाही है. इस सीसीटीवी फुटेज में आवाज नहीं है. मगर ये चीख-चीख कर कह रहा है कि काली गाड़ी में सवार लोगों को बेरहमी से मारा गया है.

रोंगटे खड़ी कर देने वाली हैं तस्वीरें

गाजियाबाद के पास दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की तस्वीरें रोंगटे खड़ी करने वाली हैं, जहां सुबह सात बजे के करीब ये जबरदस्त एक्सिडेंट हुआ. काली एसयूवी में सवार लोग मेरठ की तरफ से आ रहे थे. लेकिन, गाजियाबाद के विजय नगर चौक के पास अचानक इस गाड़ी के सामने एक स्कूल बस आ गई. एसयूवी के ड्राइवर को अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि एक्सप्रेसवे पर उल्टी दिशा से भी कोई गाड़ी आ सकती है. लिहाजा जब तक ड्राइवर ने ब्रेक लगाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी. एसयूवी की बस से जोरदार टक्कर हो गई. ये टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि अच्छी खासी मजबूत मानी जाने वाली एसयूवी के भी परखच्चे उड़ गए और इसमें सवार ज्यादातर लोगों की जान एक झटके में चली गई.

शव निकालने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों को एसयूवी में सवार लोगों के शव निकालने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. एसयूवी में सवार लोग एक ही परिवार के थे और मेरठ के मवाना से खाटू श्याम के दर्शन के लिए जा रहे थे. लेकिन, अभी रास्ते के एक घंटे का सफर भी तय नहीं किया था कि बस ड्राइवर की लापरवाही ने इनकी जिंदगी का सफर खत्म कर दिया. बस ड्राइवर से पूछताछ में पता चला कि इसने गाजीपुर से सीएनजी भरवाई और फिर रॉन्ग साइड से ही एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चढ़ा दी. इसकी एक गलती ने छह लोगों की जान ले ली. फिलहाल पुलिस ने बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.

कब तक लोग करते रहेंगे नियमों की अनदेखी

एक्सप्रेसवे पर हुए इस दर्दनाक हादसे ने एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर कब तक लोग सड़क पर नियमों की अनदेखी करते रहेंगे. कब तक जानबूझकर की गई गलतियां इंसानी जिंदगियों से खेलती रहेंगी और कब तक लोगों की लापरवाही घर-परिवार को उजाड़ती रहेंगी.

Trending news