वीजा से इनकार: ब्रिटिश मिशन सरोद उस्ताद अमजद अली खान से करेगा बातचीत
Advertisement

वीजा से इनकार: ब्रिटिश मिशन सरोद उस्ताद अमजद अली खान से करेगा बातचीत

सरोद उस्ताद अमजद अली खान का वीजा आवेदन खारिज होने के एक दिन बाद ब्रिटिश उच्चायोग ने शनिवार को कहा कि वह इस संबंध में उनसे बात करेगा।

वीजा से इनकार: ब्रिटिश मिशन सरोद उस्ताद अमजद अली खान से करेगा बातचीत

नई दिल्ली : सरोद उस्ताद अमजद अली खान का वीजा आवेदन खारिज होने के एक दिन बाद ब्रिटिश उच्चायोग ने शनिवार को कहा कि वह इस संबंध में उनसे बात करेगा।

ब्रिटिश उच्चायुक्त के एक प्रवक्ता ने अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त संगीतवादक को वीजा दिये जाने से इनकार किये जाने के बारे में कहा, ‘हम व्यक्तिगत मामलों के ब्योरे पर कोई टिप्पणी नहीं करते लेकिन हम इसकी पुष्टि करते हैं कि हम उनसे बात करेंगे कि वह ब्रिटेन जो कार्यक्रम करना चाहते हैं, उस संबंध में कैसे सही प्रकार के वीजा के लिए आवेदन किया जाए।’ 

इन 70 वर्षीय कलाकार ने कहा कि वह अपना वीजा आवेदन खारिज होने से स्तब्ध और व्यथित है। उन्हें अगले महीने रॉयल फेस्टिवल हॉल में अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करना है।

अपने ट्वीट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए खान ने लिखा था, ‘मेरा ब्रिटिश वीजा खारिज कर दिया गया। उन कलाकारों के लिए बहुत उदास हूं जो प्रेम और शांति का संदेश फैला रहे हैं।’ उन्होंने एचसीआई लंदन, विदेश मंत्रालय और ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग को भी टैग किया।

उन्होंने कहा, ‘सत्तर के दशक के प्रारंभ से ब्रिटेन में हर साल कार्यक्रम प्रस्तुत करता रहा हूं। वीजा को खारिज किए जाने से बेहद परेशान हूं।’ 

Trending news