Vastu Shastra: तरक्की का बेडरूम कनेक्शन! आज ही कर लें ये उपाय, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow11488777

Vastu Shastra: तरक्की का बेडरूम कनेक्शन! आज ही कर लें ये उपाय, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Shastra for Bedroom: बेडरूम से जुड़ा वास्तु सही होना चाहिए, क्योंकि इसके खराब होने से दिल-दिमाग भी सही से काम नहीं करता और काम में बाधा उत्पन्न होती है. आइए जानते हैं कि कैसे आप अपने बेडरूम के वास्तु को सही कर सकते हैं...

Vastu Shastra: तरक्की का बेडरूम कनेक्शन! आज ही कर लें ये उपाय, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Shastra for Bedroom: जीवन को खुशहाल बनाने के लिए हम तमाम उम्र कोशिश करते रहते हैं. इसके बावजूद हम कई मौकों पर पाते हैं कि मेहनत के बराबर सफलता नहीं मिल रही. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो घर के वास्तु के खराब होने की वजह से भी दिन-दशा खराब हो सकती है. ऐसे में सबसे पहली शुरुआत व्यक्ति के जीवन के उस जगह से होती है जहां वो सबसे ज्यादा समय बिताता है और वो है उसका बेडरूम. अगर बेडरूम वास्तु के मुताबिक न हो तो कड़ी मेहनत के बाद भी उस तरह से सफलता नहीं मिल पाती जिसके आप हकदार होते हैं. इसलिए बेडरूम से जुड़ा वास्तु सही होना चाहिए, क्योंकि इसके खराब होने से दिल-दिमाग भी सही से काम नहीं करता और काम में बाधा उत्पन्न होती है. आइए जानते हैं कि कैसे आप अपने बेडरूम के वास्तु को सही कर सकते हैं...

अगर आप अपने बेडरूम में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाकर रखे हैं तो उन्हें हटा देना चाहिए. वास्तु के मुताबिक घर के बेडरूम में भगवान की तस्वीर को लगाना अशुभ माना जाता है. साथ ही बेड के सामने दरवाजा हो तो उसे भी गलत माना जाता है. वास्तु के मुताबिक बेडरूम में बेड के सामने दरवाजा नहीं होना चाहिए.

अगर आपके बेड के सामने दरवाजा है तो बेड की जगह बदल देना चाहिए. उसे आप दक्षिण या पश्चिम दिशा में रख सकते हैं. वास्तु के मुताबिक घर के दरवाजों को खोलने और बंद करने के दौरान आवाज आए तो इसे भी अशुभ माना जाता है.

ज्यादातर लोगों की बेडरूम में पलंग के सिरहाने लगे टेबल पर पानी की बोतल या जग रखने की आदत होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे सही नहीं माना जाता. इसका गलत असर होता है और व्यक्ति के सफलता की राह में रुकावट आने लगती है.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पलंग के सामने आईना का होना भी अशुभ माना जाता है. अगर आपके बेड के सामने आईना है तो रात में सोने से पहले उसे कपड़े से ढक देना चाहिए. नहीं ढकने पर रात में आपके अंग आईने में दिख सकते हैं, जो कि अशुभ माना जाता है. इससे नेगेटिविटी फैलती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news