Uttarakhand Cloudburst: उत्तराखंड के धारचूला में बादल फटा, चल गांव का पुल टूटा, 200 से ज्यादा लोग फंसे
Advertisement
trendingNow11769273

Uttarakhand Cloudburst: उत्तराखंड के धारचूला में बादल फटा, चल गांव का पुल टूटा, 200 से ज्यादा लोग फंसे

Uttarakhand News: उत्तराखंड (Uttarakhand) के धारचूला (Dharchula) में बादल फट गया है. इससे दारमा घाटी के चल गांव का पुल टूट गया है. गांव को जोड़ने वाला पुल टूटने की वजह से 200 से ज्यादा लोग फंस गए हैं. SDRF की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है.

Uttarakhand Cloudburst: उत्तराखंड के धारचूला में बादल फटा, चल गांव का पुल टूटा, 200 से ज्यादा लोग फंसे

Cloudburst In Uttarakhand: उत्तराखंड (Uttarakhand) के धारचूला (Dharchula) में बादल फटने (Cloudburst) से बड़ा हादसा हुआ है. दारमा घाटी के चल गांव में बादल फटने से पैदल पुल और ट्रॉली ध्वस्त हो गई है. 200 से ज्यादा लोग गांव में फंस गए हैं. मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस प्रशासन रवाना हो गई है लेकिन दोबाट में सड़क बंद होने से रेस्क्यू के लिए जा रही पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम भी फंस गई है. आज ही बद्रीनाथ में फिर से लैंडस्लाइड हो गया है. इसकी वजह से छिनका के नजदीक नेशनल हाइवे बाधित हो गया है. इसकी वजह से कई यात्री फंस गए हैं. आवाजाही रुक गई है.

बारिश से पहाड़ से लेकर मैदान तक हाहाकार

बारिश ने पहाड़ से लेकर मैदान तक हाहाकार मचा रखा है. बिहार से लेकर केरल तक आसमानी आफत ने तबाही मचा रखी है. लेकिन परेशानी यहीं खत्म नहीं होने वाली, मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक सात राज्यों में जमकर बारिश होगी यानी इन राज्यों के लोग जल प्रहार के लिए तैयार रहें. सड़कों पर सैलाब, उफान पर नदियां, पहाड़ों में मॉनसून का रौद्र रूप और मैदानी इलाकों में दहशत के बादल जमकर कहर बरपा रहे हैं. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक देश के कई राज्यों में इस वक्त भारी बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बता दें कि भारी भरकम बारिश का ये दौर अभी आने वाले दिनों में और परेशानी लेकर आ सकता है क्योंकि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आने वाले कुछ दिनों में देश के सात राज्यों में जमकर बारिश होगी. जिसमें हिमाचल प्रदेश से लेकर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा , मध्य प्रदेश, केरल, उत्तराखंड में आने वाले घंटों में भारी बारिश का अंदेशा जताया है. दिल्ली-एनसीआर में भी भारी बारिश का अनुमान है.

बारिश के चलते बंद हुए स्कूल

केरल में भी बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. केरल के कोझीकोड में भारी बारिश की वजह से लोगों की मुसीबतों में तेजी से इजाफा हुआ है. शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी सड़कें लबालब नजर आ रही हैं. मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मल्लापुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और कहीं- कहीं तेज से अधिक तेज वर्षा होने की भी आशंका जताई है. भारी बारिश के अलर्ट की वजह से केरल के 11 जिलों में स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है.

मॉनसून का शुरुआती साइड इफेक्ट यूपी में भी नजर आने लगा है. हालांकि यूपी में अभी मॉनसून पूरी तरह से एक्टिव नहीं हुआ है. लेकिन मॉनसून के शुरुआती रुझानों ने ये जरूर साफ कर दिया है कि आने वाले दिनों में यूपी में भी तस्वीर बदलने वाली है. नोएडा और गाजियाबाद में हुई बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया.

जरूरी खबरें

बाढ़, बारिश से बेहाल आधा हिंदुस्तान, कई राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट
चीन पर मंडराया सबसे बड़ा खतरा, अनहोनी की आशंका से सहमे लोग

Trending news