Corona Crisis के बीच UP में करोड़ों नौकरियां, Twitter पर HIT '#योगी का आत्मनिर्भर_UP'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand701927

Corona Crisis के बीच UP में करोड़ों नौकरियां, Twitter पर HIT '#योगी का आत्मनिर्भर_UP'

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार का 'आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' सोशल मीडिया पर भी छाया रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत से कुछ देर पहले से ही ट्विटर इंडिया पर #योगीकाआत्मनिर्भर_UP top trend कर रहा था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (file photo)

लखनऊ: शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार का 'आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' सोशल मीडिया पर भी छाया रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत से कुछ देर पहले से ही ट्विटर इंडिया पर #योगीकाआत्मनिर्भर_UP top trend कर रहा था. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (yogi government) की ओर से 1 करोड़ 25 लाख लोगों को दिए गए रोजगार की twitter india पर जमकर तारीफ हुई.  

#योगीकाआत्मनिर्भर_UP का प्रयोग करते हुए लोगों ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण देश में करोड़ों लोगों का रोजगार छिन गया था.  सबसे बड़ी मार प्रवासी श्रमिकों पर पड़ी थी, लेकिन ऐसे में उत्तर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi adiyanath) ने सबसे पहले प्रवासी श्रमिकों को प्रदेश में वापस लाने की मुहिम छेड़ी थी. 36 लाख से अधिक प्रवासी कामगारों का पूरा डेटा बैंक (skill data mapping) तैयार कर सवा करोड़ लोगों को रोजगार देने की व्यवस्था भी की गई. लोगों ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने की तरफ योगी सरकार ने प्रभावी कदम बढ़ाया है.

इसे भी पढ़िए: PM मोदी ने कहा, 'योगी सरकार ने आपदा से अवसर को साकार किया', UP में सवा करोड़ लोगों को रोजगार 

 

'हर हाथ काम' का पूर्ण होता संकल्प
"इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ऑफिस (yogi adityanath office) ने भी ट्वीट कर लिखा कि हर हाथ को काम का संकल्प पूर्ण हो रहा है. योगी आदित्यनाथ ऑफिस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की अपार श्रम शक्ति ने अनेक प्रांतों को संवारा है. अब यही सामर्थ्य उत्तर प्रदेश के नव-निर्माण की सूत्रधार होगी. 'हर हाथ को काम' का पूर्ण होता संकल्प "आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश" की नींव है. आज स्वावलंबन का 'श्रम चंदन' प्रदेश के भाल को सुशोभित कर रहा है."

योगी आदित्यनाथ (yogi adityanath) ऑफिस ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि "कोरोना की दुर्धर विभीषिका में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मंत्र 'जान भी, जहान भी' ने सम्पूर्ण राष्ट्र को दिशा प्रदान की है. 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश' की संकल्पना उसी मंत्र का प्रतिफल है और सवा करोड़ से भी अधिक श्रम शक्ति को रोजगार, उसका ऐतिहासिक सुफल है."

watch live tv

Trending news