कौन हैं पीएम मोदी का नामांकन का शुभ मुहूर्त निकालने वाले ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री, धर्मसंकट से निकालने का हुनर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2247133

कौन हैं पीएम मोदी का नामांकन का शुभ मुहूर्त निकालने वाले ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री, धर्मसंकट से निकालने का हुनर

Who Is Ganeshwar Shastri Dravid : ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ ने इससे पहले अयोध्‍या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए शुभ मुहूर्त निकाला था. इसके अलावा राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त भी उन्‍होंने ही निकाला था. 

Ganeshwar Shastri Dravid

Who Is Ganeshwar Shastri Dravid : पीएम मोदी कल 14 मई को शुभ मुहूर्त में वाराणसी से नामांकन करने जा रहे हैं. पीएम मोदी के नामांकन के लिए ज्योतिष गणना की गई. काशी के मशहूर ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ ने पीएम मोदी के नामांकन को लेकर ज्‍योतिष गणना की है. उन्‍होंने ही शुभ मुहूर्त निकाला है और इसके मायने भी बताए हैं. तो आइये जानते हैं कौन हैं ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़?. 

ऐसे चर्चा में आए 
ज्‍योतिषाचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ ने इससे पहले अयोध्‍या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए शुभ मुहूर्त निकाला था. इसके अलावा राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त भी उन्‍होंने ही निकाला था. उन्‍होंने काशी विश्‍वनाथ धाम के लोकार्पण के समय थी शुभ मुहूर्त निकाला था

पीएम मोदी के नामांकन को लेकर शुभ मुहूर्त निकाला 
अब पीएम मोदी के नामांकन को लेकर शुभ मुहूर्त निकाला है. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी कल सुबह करीब 11.40 पर नामांकन करेंगे. मंगलवार को गंगा सप्तमी भी है. वैशाख माह की शुक्ल पक्ष की सप्तमी 13 मई 2024 की शाम 5.20 बजे शुरू होकर 14 मई शाम 6.49 बजे तक रहेगी. ऐसे में पीएम मोदी के लिए नामांकन की तारीख शुभ मानी जा रही है.  

कौन हैं गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़?
आचार्य गणेश्‍वर शास्‍त्री द्रविड़ जगद्गुरु रामानंदाचार्य पुरस्‍कार से सम्‍मानित हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री मूल रूप से दक्षिण भारत से काशी आए थे. वर्तमान में वह काशी के रामघाट इलाके में गंगा किनारे रहते हैं. गणेश्‍वर शास्‍त्री के साथ उनके भाई पंडित विश्‍वेश्‍वर शास्‍त्री भी रहते हैं. वह भी प्रकांड विद्वान हैं. 

इनसे बड़ा ज्‍योतिषचार्य नहीं 
कहा जाता है कि गणेश्‍वर शास्‍त्री से बड़ा देश में कोई ऐसा ज्‍योतिषचार्य नहीं है जो ग्रह, नक्षत्र, चौघड़‍ियों को जानता हो. गणेश्‍वर शास्‍त्री को बड़े-बड़े मुहूर्तों के धर्मसंकट से निकालने का भी हुनर है. गणेश्‍वर शास्‍त्री अपने यहां बच्‍चों को आचार्य बनने और कर्मकांड की पढ़ाई भी करवाते हैं. 

यह भी पढ़ें : सैकड़ों सालों में बना अदभुत संयोग, जब पीएम मोदी करेंगे वाराणसी में नामांकन
 

Trending news