Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2260388
photoDetails0hindi

धन-दौलत से भर जाएगी झोली, इन मंत्रों के जाप से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी!

माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मान्यता है कि वह जिस व्यक्ति से प्रसन्न रहती हैं, उसको कभी भी आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. शुक्रवार का दिन उनको विशेष रूप से समर्पित है.

मां लक्ष्मी

1/10
मां लक्ष्मी

माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मान्यता है कि वह जिस व्यक्ति से प्रसन्न रहती हैं.

 

मां लक्ष्मी मंत्र

2/10
मां लक्ष्मी मंत्र

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए कुछ मंत्रों का जाप शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

 

मां लक्ष्मी बीज मंत्र

3/10
मां लक्ष्मी बीज मंत्र

ऊँ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नम: , ये मां लक्ष्मी का बीज मंत्र है, जिसका जाप कमल गट्टे का माला से करना चाहिए. 

 

श्री लक्ष्मी महामंत्र

4/10
श्री लक्ष्मी महामंत्र

ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।। ये मां लक्ष्मी का महामंत्र है. शुक्रवार को इसका 108 बार जप करने से धन और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. 

 

मां लक्ष्मी का मंत्र

5/10
मां लक्ष्मी का मंत्र

मां लक्ष्मी का एक और मंत्र है जो धन की समस्याओं को दूर कर सकता है, ये है ऊँ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:. 

 

धन की दिक्कतें

6/10
धन की दिक्कतें

अगर आपको किसी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है या किसी तरह के कर्ज में फंसे हैं तो मां लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप जरूर करें. मान्यता है कि इसका जप करने से धन की दिक्कतें दूर होती हैं. 

 

सुख-समृद्धि का मंत्र

7/10
सुख-समृद्धि का  मंत्र

या रक्ताम्बुजवासिनी विलासिनी चण्डांशु तेजस्विनी। या रक्ता रुधिराम्बरा हरिसखी या श्री मनोल्हादिनी॥ या रत्नाकरमन्थनात्प्रगटिता विष्णोस्वया गेहिनी। सा मां पातु मनोरमा भगवती लक्ष्मीश्च पद्मावती ॥ मां लक्ष्मी का ये मंत्र सुख-समृद्धि के लिए मंगलकारी माना जाता है. 

 

सुबह करें जाप

8/10
सुबह करें जाप

सुबह सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करें और पूजा आसन पर बैठ कर मां लक्ष्मी के इन मंत्रों का जाप शुरू करें. 

 

कष्टों से मुक्ति

9/10
कष्टों से मुक्ति

मान्यता है कि मां लक्ष्मी के ये मंत्र कष्टों से मुक्ति दिलाते हैं. नियमित रूप से इनके जाप से जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का वास होता है.

 

Disclaimer:

10/10
Disclaimer:

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.