BHU Trauma Center: बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में कम पैसों में मिल पाएंगी दवाएं, खुलने जा रहा है जन औषधि केंद्र
Advertisement

BHU Trauma Center: बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में कम पैसों में मिल पाएंगी दवाएं, खुलने जा रहा है जन औषधि केंद्र

BHU Trauma Center news: बीएचयू में ट्रॉमा सेंटर में अब लोगों को सस्ते दाम में दवाइयां मिल पाएंगी. यहां कि इमरजेंसी के पंजीकरण काउंटर के करीब एक जन औषधि केंद्र और मनोचिकित्सा विभाग के पास जन औषधि केंद्र खोले जाएंगे.

BHU Trauma Center (फाइल फोटो)

वाराणसी : वाराणसी में स्वस्थ्य व्यवस्था को लेकर एक बड़ा कदम उठाया गया है. सरकारी अस्पतालों की तरह ही चिकित्सा विज्ञान संस्थान (आईएमएस) बीएचयू में जन औषधि केंद्रों के खोले जाने की तैयारी है. यहां पर फिलहाल तीन औषधि केंद्र खोले जाएंगे. यहां के ट्रॉमा सेंटर में दो औषधि केंद्र खोले जाएंगे तो वहीं सर सुंदरलाल अस्पताल में एक खोला जाएगा. यहां आने वाले मरीजों के लिए अमृत फार्मेसी और उमंग फार्मेसी का दोनों परिसर में चलाया जा रहा है.

बीएचयू में ट्रॉमा सेंटर 

बीएचयू में ट्रॉमा सेंटर की इमरजेंसी का जो पंजीकरण काउंटर है उसके करीब ही एक केंद्र बनाया जाएगा. मनोचिकित्सा विभाग की ओपीडी के करीब एक एक केंद्र खोला जाना है. ट्रॉमा सेंटर प्रभारी की तरफ से औषधि केंद्र किस जगह पर खोले जाएंगे और इससे जुड़ी बाकी औपचारिकताओं को पूर्ण कर लिया गया है. अस्पताल परिसर में एक सेंटर खोला जाएगा. 

दवाइयां सस्ते दाम पर 

जन औषधि केंद्रों पर जो दवाएं उपलब्ध होंती हैं उनकी कीमतों में 20 से 80 फीसदी छूट मिलती हैं और इस तरह मरीजों को दवाइयों के लिए अधिक खर्च नहीं करनी पड़ेगी. जन औषधि केंद्र के खोले जाने से मरीजों को नियम के हिसाब से ही दवाइयां सस्ते दाम पर मिल पाएंगी. इसके लिए जगह की पहचान कर ली गई हैं. इसके अलाव संस्थान स्तर पर भी हर तरह की तैयारियां कर ली गई है. 

और पढ़ें-  UP Weather Updates: यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल
और पढ़ें- Rashifal 13 July 2023: कर्क, मेष के लिए उथल-पुथल वाला रहेगा गुरुवार का दिन, जानें बाकी राशियों का हाल

WATCH: सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान के डाकुओं ने भारत को दी गीदड़ भभकी, वीडियो वायरल

Trending news