यूपी में अटल आवासीय योजना में मिलेगी मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल, जानें आपके बच्चे पात्र हैं या नहीं?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1873851

यूपी में अटल आवासीय योजना में मिलेगी मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल, जानें आपके बच्चे पात्र हैं या नहीं?

Atal Awasiya Yojna Launch in Varanasi: वाराणसी के करसड़ा में बन रहे अटल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे...नई तकनीक और आधुनिक व्यवस्थाओं से लैस इस विद्यालय के माध्यम से बच्चों को निशुल्क शिक्षा और रहने-खाने की सुविधा प्रदान की जाएगी...

 

 

यूपी में अटल आवासीय योजना में मिलेगी मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल, जानें आपके बच्चे पात्र हैं या नहीं?

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के ड्रीम प्रोजेक्ट अटल आवासीय विद्यालयों (Atal Residential School) का उद्घाटन 23 सिंतबर को वाराणसी में करेंगे. काशी में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी प्रदेश के सभी मंडलों में बने शैक्षिक स्कूलों का विधिवत शुभारंभ करेंगे. श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए अटल विद्यालय शुरू हुए हैं. हालांकि सीएम के निर्देश पर इन सभी स्कूलों में 11 सितंबर से शैक्षिक सत्र शुरू हो चुका है.

किडनी-लिवर ट्रांसप्लांट के लिए लंबा इंतजार खत्म, यूपी में घर बैठे मरीजों को मिलेगी Transplant की डेट

अटल विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
पीएम मोदी तकरीबन 16 मंडल में तैयार अटल आवासीय विद्यालय का शुभारंभ करेंगे.  नई तकनीक और आधुनिक व्यवस्थाओं से लैस इस विद्यालय के माध्यम से श्रमिकों और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निशुल्क शिक्षा और रहने-खाने की सुविधा प्रदान की जाएगी.  वाराणसी के करसेड़ा ग्राम पंचायत में स्कूल बनकर तैयार है. इस मौके पर पीएम मोदी अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद भी कर सकते हैं.

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट, कक्षा 12 तक शिक्षा निशुल्क 
अटल आवासीय विद्यालय सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. सीएम के निर्देश पर सभी स्कूलों में 11 सितंबर से शैक्षिक सत्र शुरू हो चुका है. अटल विद्यालय श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने के लिए शुरू हुए हैं.  सभी 16 मंडलों में कोरोना में निराश्रित हुए और पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिल रही है. कक्षा 6 से 12 तक के विद्यालयों में प्रत्येक की क्षमता 1000 बच्चों की है. उद्घाटन के समय सभी स्कूल वर्चुअली होंगे और इनमें बड़ी स्क्रीन लगेंगी. इस विद्यालय में कक्षा 12 तक शिक्षा निशुल्क दी जाएगी और कक्षा 6 से 8 तक आवासीय व्यवस्था है.  इस वर्ष कक्षा 6 में कुल 80 बच्चों का प्रवेश लिया जाएगा.  प्रवेश परीक्षाएं हो चुकी हैं और जल्द ही परिणाम आएंगे.

वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी
 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे के तीन घंटे वाराणसी में बिताएंगे. पीएम मोदी 1000 से अधिक करोड़ की परियोजनाओं का सौगात देंगे. पीएम मोदी गंजारी स्थित बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के भूमि पूजन में पीएम शामिल होंगे. इसी कार्यक्रम स्थल से पीएम तकरीबन 16 मंडल में तैयार अटल आवासीय विद्यालय का भी शुभारंभ करेंगे.  नई तकनीक और आधुनिक व्यवस्थाओं से लैस इस विद्यालय के माध्यम से श्रमिकों और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निशुल्क शिक्षा और रहने-खाने की सुविधा प्रदान की जाएगी.

UP Gold Silver Price Today: यूपी में सोने के दामों में फिर उछाल, चांदी भी चमकी, जानें क्या है 22 कैरेट गोल्ड का रेट

 

Trending news