Uttarakhand Republic Day: सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, दिलाई संविधान की शपथ
Advertisement

Uttarakhand Republic Day: सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, दिलाई संविधान की शपथ

उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से गणतंत्र दिवस पर परेड का आयोजन किया गया इसमें स्थानीय लोगों के साथ-साथ कलाकारों की प्रस्तुति देखकर लोगों के चेहरे खिल उठे. 

Uttarakhand Republic Day:  सीएम धामी ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, दिलाई संविधान की शपथ

Uttarakhand Republic Day Celebration: देश में आज 74वां गणतंत्र दिवस (Republic Day) बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने देहरादून (Dehradun) में मुख्यमंत्री आवास पर ध्वज फहराया और सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी.  इस अवसर पर उन्होंने सभी को संविधान की शपथ दिलाई. 

उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में इस कार्यक्रम का आयोजान हुआ. इस दौरान राज्यपाल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी मौजूद रहे. जनप्रतिनिधियों के साथ भारी संख्या में स्थानीय लोग भी कार्यक्रम का हिस्सा बने. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया. 

राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राज भवन में फहराया तिरंगा
कार्यक्रम में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग, पर्यटन, बाल विकास के साथ डेयरी विकास विभाग ने बेहद सुंदर झांकियां पेश की. परेड में आइटीबीपी, हिमाचल पुलिस और सीआरपीएफ के साथ कुल 10 जवानों की बटालियन ने सलामी दी. इसी दौरान उत्तराखंड की कला संस्कृति की झांकी भी देखने को मिली. स्कूली छात्र छात्राओं के साथ स्थानीय कलाकारों ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी. गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने राज भवन में तिरंगा फहराया.

लोगों को किया गया सम्मानित
गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने इस मौके पर कई पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया, जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर कार्य किए हैं. राज्यपाल गुरमीत सिंह ने प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी है.

इस मौके पर क्रिकेटर ऋषभ पंत के मददगारों को भी सम्मानित किया गया. एक्सीडेंट के दौरान ऋषभ पंत की हरियाणा रोडवेज के चालक और परिचालक के साथ दो स्थानीय युवाओं ने मदद की थी. ऋषभ पंत को गाड़ी से निकालकर अस्पताल पहुंचाया था. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले ही चालक और परिचालक को सम्मानित करने का ऐलान किया था. इस मौके पर चालक परिचालक के साथ दोनों युवाओं को एक एक ₹1 लाख की धनराशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. 

 

Trending news