Uttarakhand New CM: अटकलों का दौर खत्म! पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
Advertisement

Uttarakhand New CM: अटकलों का दौर खत्म! पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस सोमवार को खत्म हो गया है. पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे. भाजपा विधायकों की बैठक में ‌उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया.

Uttarakhand New CM: अटकलों का दौर खत्म! पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

देहरादून: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहा सस्पेंस सोमवार को खत्म हो गया है. पुष्कर सिंह धामी एक बार फिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे. भाजपा विधायकों की बैठक में ‌उन्हें सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया. इस दौरान भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी भी मौजूद रहे. आपको बता दें, विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से हार गए थे. उनकी हार के बाद कई नेता सीएम पद के लिए दावेदारी पेश कर रहे थे. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. केशव मौर्य ने लिखा, "उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी को उत्तराखंड भाजपा विधायक दल का नेता पुनः चुने जाने पर हार्दिक बधाई शुभकामनाएं." 

23 को शपथ ग्रहण समारोह 
उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय हो गई है. 23 मार्च सुबह 11 बजे देहरादून के परेड ग्राउंड में धामी सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा. बता दें, 22 मार्च को तैयारी पूरी ना होने के चलते अब 23 मार्च को शपथ ग्रहण होगा. शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है. इस कार्यक्रम के जरिए पार्टी जनता के बीच आमजन को आमजन की सरकार का संदेश देने की कोशिश कर रही है. बीजेपी का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों से लेकर हर वर्ग और उम्र के व्यक्ति को जोड़ा जाएगा.शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी आमंत्रित किया गया है. वहीं, विपक्ष को भी शपथ ग्रहण समारोह का न्योता दिया जाएगा.

ऐसा रहा राजनीतिक सफर
बता दें, लखनऊ विश्वविद्यालय से छात्र सियासत करने वाले पुष्कर सिंह धामी  ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी. पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ के डीडीहाट इलाके के हड़खोला गांव के हैं. उनके स्वर्गीय पिता शेर सिंह पूर्व सैनिक थे. उन्होंने अपनी सियासी यात्रा उधम सिंह नगर के खटीमा से शुरू की. 2012 में पहली बार विधायक बने और 2017 में भी जनता ने उन्हें दोबारा विधायक चुनाव जिताया. 2017 के विधानसभा चुनाव में खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को 29539, कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी भुवन चन्द कापड़ी को 26830 वोट मिले थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news