हल्द्वानी को PM मोदी ने 17,500 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, जानिए क्यों खास है दौरा
Advertisement

हल्द्वानी को PM मोदी ने 17,500 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, जानिए क्यों खास है दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कुमाऊं का जीत का प्लान लेकर हल्द्वानी पहुंचे. उन्होंने हल्द्वानी की जनता को 17,500 करोड़ रुपये से अधिक 23 परियोजनाओं की सौगात दी है.

हल्द्वानी को PM मोदी ने 17,500 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, जानिए क्यों खास है दौरा

हल्द्वानी: आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव  में जीत का परचम लहराने के लिए सूबे की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी को लेकर रैली-जनसभाओं ने गति पकड़ ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार कुमाऊं का जीत का प्लान लेकर हल्द्वानी पहुंचे. उन्होंने  हल्द्वानी की जनता को 17,500 करोड़ रुपये से अधिक 23 परियोजनाओं की सौगात भी दी है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा कि उत्तराखण्ड की टोपी पहनना मेरे लिये गौरव की बात है. उत्तराखण्ड की सेवा करना देवी देवताओं की सेवा करने के समान है. साथ ही कहा कि हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, और अन्य योजनाओं का अभूतपूर्व विकास होगा. सभी 23 परियोजनाएं कुमाऊं के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. इससे उत्तराखण्ड में खेती, पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही कहा कि टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन पर जल्द काम शुरू होगा. डबल इंजन की सरकार हर प्रोजेक्ट को पूरा करेगी. 

विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने उत्तराखण्ड का विकास रोक दिया था. उन्होंने कभी राज्य के विकास की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा कि नैनीताल झील के संरक्षण के लिये काम किया जाएगा. साथ ही जड़ी बूटी से रोजगार की उत्तराखण्ड में असीम संभावनाएं हैं. उत्तराखण्ड में विकास की रफ़्तार और तेज होगी. पीएम ने कुमाउंनी भाषा मे नए साल, मकर संक्रांति की बधाई दी. 

कुमाउं की 29 सीटों में से बीजेपी के हाथ लगी थीं 24 सीटें 
प्रधानमंत्री का दौरा चुनावी लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें, 2017 के विधानसभा चुनाव में कुमाऊं मंडल में 29 में से बीजेपी को 24 सीटें हाथ लगीं जबकि कांग्रेस के खाते में केवल पांच ही सीटें आयी थीं. इस बार भी बीजेपी की कोशिश है कि कुमाऊं क्षेत्र में फिर से परचम लहराया जाए. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में डबल इंजन के विकास पर ही फोकस रखा. परोक्ष तौर पर उन्होंने हरीश रावत पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी के दौरे से बीजेपी कार्यकर्ता और नेता बेहद उत्साहित हैं. 

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का कहना है लक्ष्य हमेशा ऊंचा लेना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम पुष्कर धामी के प्रति उत्तराखंड की जनता का लगाव है और देखना होगा कि उत्तराखंड की जनता आगे क्या करती है.  कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का कहना है कि इस बार फिर से पहाड़ पर कमल खिलेगा और प्रधानमंत्री के संबोधन से कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं.

WATCH LIVE TV

 

Trending news