Uttarakhand के नए CM की रेस में हैं ये बड़े नाम, किसपर लगेगी मुहर?
topStories0hindi1122807

Uttarakhand के नए CM की रेस में हैं ये बड़े नाम, किसपर लगेगी मुहर?

Uttarakhand Chunav 2022: रमेश पोखरियाल निशंक ने आगे कहा, "हमने उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा के बीच वैकल्पिक सरकारों का मिथक तोड़ा है. जनता भाजपा के साथ है." उन्होंने जानकारी दी है कि उत्तराखंड के सीएम के नाम पर फैसला विधायकों की मीटिंग के बाद लिया जाएगा...

Uttarakhand के नए CM की रेस में हैं ये बड़े नाम, किसपर लगेगी मुहर?

Uttarakhand New CM: देश में पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव पूरे हुए और इनमें से चार में बीजेपी को जीत मिली. उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी भाजपा ने दोबारा जीत हासिल की. यूपी में तो योगी आदित्यनाथ का दोबारा सीएम बनना कंफर्म है, लेकिन उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए किसका नाम फाइनल किया जाना है, यह अभी तय नहीं हुआ है. अब इसको लेकर बीजेपी एमपी रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाब दिया है. 

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2022: काउंटिंग डे पर प्रशासन की भूमिका में नजर आए सपाई, कानून हाथ में लेना पड़ गया भारी!

रमेश पोखरियाल ने कही यह बात
रमेश पोखरियाल ने कहा है कि जनता ने बीजेपी का साथ दिया है. वहीं, भाजपा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश के साथ-साथ उत्तराखंड के गरीबों के कल्याण के लिए खूब काम किया है. 

विधायकों की बैठक के बाद फैसला
रमेश पोखरियाल निशंक ने आगे कहा, "हमने उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा के बीच वैकल्पिक सरकारों का मिथक तोड़ा है. जनता भाजपा के साथ है." उन्होंने जानकारी दी है कि उत्तराखंड के सीएम के नाम पर फैसला विधायकों की मीटिंग के बाद लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 41 दिन बाद समाधि से लौटे फकीर बाबा, योगी को लेकर ली थी यह प्रतिज्ञा

पुष्कर सिंह धामी ने दिया रेजिग्नेशन
जानकारी के लिए बता दें कि पुष्कर सिंह धामी ने मु्ख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया बीते शुक्रवार कैबिनेट की मीटिंग के बाद उन्होंने उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह को इस्तीफा सौंप दिया. फिलहाल, राज्यपाल ने उनसे कहा कि जब तक नई सरकार नहीं बन जाती, तब तक काम करते रहें.

उत्तराखंड सीएम के लिए इन नामों पर हो रही चर्चा
बता दें, उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री चेहरे के लिए श्रीनगर विधायक और निवर्तमान मंत्री धन सिंह रावत का नाम चर्चा में है. उनके अलावा, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक का नाम भी सामने आ रहा है. इतना ही नहीं, सतपाल महाराज का नाम भी इस रेस में शामिल है.

WATCH LIVE TV

Trending news